कोरोना वायरस के आइसोलेशन कैंप से मिली छुट्टी तो डांस कर लड़कियों ने मनाया जश्न, देखें VIDEO

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार, हरियाणा में गुरुग्राम के पास स्थित पृथक केंद्र से मंगलवार को 220 लोगों को छुट्टी मिल जाएगी.

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के खौफ के बीच दिल्ली के एक आइसोलेशन कैंप में कुछ लड़कियों का डांस करते हुए वीडियो सामने आया है. दरअसल, इन लड़कियों की खुशी का उस समय ठिकाना नहीं रहा जब जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई और उन्हें घर जाने की अनुमति मिल गई. इस महीने की शुरुआत में इन्हें चीन के वूहान शहर से भारत लाया गया था. 

उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)ने कोरोना वायरस को  वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया है.  

इस वीडियो में, मास्क पहने पांच लड़कियां बॉलीवुड के गाने की धुन पर थिरकती हुईं नजर आ रही हैं. यह वीडियो भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP)के पृथक (आइसोलेशन) केंद्र का है. इसमें अन्य लोग कैरम और टेबल टेनिस खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं.        

इस महीने की शुरुआत में 600 से अधिक भारतीयों को वूहान से यहां लाया गया है. इनमें से 406 भारतीय नागरिकों को आईटीबीपी के केंद्र और बाकी को मानेसर के आर्मी केंद्र में रखा गया है.  

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 1868 लोगों की हो चुकी है मौत

चीन से लाए गए भारतीयों को इन दो केंद्रों में 14 दिन के लिए रखा गया था. उन्हें तीन लेयर मास्क पहनने और दैनिक चिकित्सा परीक्षण से गुजरने के लिए कहा गया था. 

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से कहा कि आईटीबीपी कैंप में रखे गए लोग जांच में निगेटिव पाए गए हैं. इन्हें चरणबद्ध तरीके से डिस्चार्ज किया जाएगा.

मुंबई के डेंटिस्‍ट को चीन में फंसे मां के पार्थिव शरीर के वापस आने का इंतज़ार

पीटीआई के मुताबिक, चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण वाले क्षेत्र वूहान से स्वदेश लाए गए भारतीय नागरिकों में संक्रमण का ख़तरा समाप्त होने की पुष्टि के बाद इन्हें मानेसर स्थित पृथक केंद्र से मंगलवार को छुट्टी दे दी जाएगी. 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार, हरियाणा में गुरुग्राम के पास स्थित पृथक केंद्र से मंगलवार को 220 लोगों को छुट्टी मिल जाएगी.

कोरोना का कहर: वूहान में फंसे भारतीय दंपति ने इमरजेंसी संदेश भेजकर मांगी मदद, कहा- अपने अपार्टमेंट में हम अकेले बचे...

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चिकित्सा निगरानी मानकों के मुताबिक निर्धारित अवधि पूरी करने वाले 220 लोगों को मंगलवार को छुट्टी दी जाएगी. ये लोग अब अपने घर जा सकेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: कोरोना वायरस का कहर, वुहान में फंसे भारतीय की कहानी