NDTV Khabar

Go-Air यात्री अब नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर चेक-इन सुविधा का लाभ उठा सकेंगे

उड़ान सेवा गो-एयर ने एक विज्ञप्ति में कहा, "अबूधाबी, फुकेट, बैंकॉक, मस्कट और माले जाने वाले Go-Air के यात्री अपनी उड़ान से छह घंटे पहले से अब नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सामान चेक-इन की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Go-Air यात्री अब नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर चेक-इन सुविधा का लाभ उठा सकेंगे

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

Go-Air के यात्री अब नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सामान चेक-इन की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. सोमवार को एक विज्ञप्ति में यह घोषणा की गई है. घोषणा के अनुसार अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में सफर करने वाले Go-Air के यात्री अब नयी दिल्ली में अपना सामान चेक-इन के लिये दे सकते हैं और वहीं से बोर्डिंग पास भी हासिल कर सकते हैं. उड़ान सेवा गो-एयर ने एक विज्ञप्ति में कहा, "अबूधाबी, फुकेट, बैंकॉक, मस्कट और माले जाने वाले Go-Air के यात्री अपनी उड़ान से छह घंटे पहले से अब नयी दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सामान चेक-इन की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं." विज्ञप्ति में कहा गया है कि मेट्रो स्टेशन में गो-एयर के काउंटर पर सामान की चेक-इन के तुरंत बाद यात्रियों को बोर्डिंग पास जारी किया जाएगा.

169 यात्रियों को लेकर उड़ रहे विमान का इंजन हुआ खराब, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग


बता दें कि कुछ समय पहले ही वाडिया समूह संचालित बजट विमानन कंपनी गोएयर ने अपने बेड़े में प्रैट एंड व्हिटनी इंजन वाले सात एयरबस ए 320 नियो विमानों को खड़ा कर दिया था. प्रैट एंड व्हिटनी इंजन में लगातार सामने आ रही गड़बड़ियों के मद्देनजर विमानन कंपनी ने यह कदम उठाया था. मुंबई मुख्यालय वाली एयरलाइन के बेड़े में कुल 49 विमान हैं. इनमें से 30 एयरबस ए320 नियो विमान हैं. इस बीच, नागर विमानन मंत्रालय पीएंडडब्ल्यू इंजनों में जमीन तथा हवा में लगातार सामने आ रही दिक्कतों की वजह से इनकी समीक्षा कर रहा है. इन इंजनों वालने विमान 2016 के शुरू में उतारे गए थे और इनमें शुरुआत से ही दिक्कतें आ रही हैं. मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘‘गोएयर पीएंडडब्ल्यू इंजन दिक्कतों की वजह से सात ए320 विमानों का परिचालन नहीं कर पा रही है. फिलहाल इन विमानों को खड़ा कर दिया गया है और इनका इंजन बदलने का इंतजार किया जा रहा है.'' 

टिप्पणियां

यात्रियों को गो एयर का सस्ते हवाई सफर का तोहफा, चुनिंदा मार्गों पर शुरुआती किराया 312 रुपये

सूत्र ने बताया था कि इनमें से कुछ विमान मुंबई और कुछ दिल्ली में खड़े हैं. गोएयर प्रवक्ता ने इस बारे में संपर्क नहीं हो सका. पीएंडडब्ल्यू को भेजे गए ई-मेल का भी जवाब नहीं मिला. पीएंडडब्ल्यू इंजन में आ रही समस्याओं की वजह से गोएयर और उसकी प्रतिद्वंद्वी इंडिगो को इससे पहले भी ए320 विमान खड़े करने पड़े हैं. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पिछले साल फरवरी और मार्च के दौरान हवा में इंजन बंद होने की वजह से इंडिगो के 11 और गोएयर के तीन विमानों का परिचालन रोक दिया था. इन दो एयरलाइंस के अलावा एयर इंडिया और विस्तार भी ए320 नियो विमानों का परिचालन करती हैं लेकिन उनके इन विमानों में सीएफएम इंजन लगे हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement