NDTV Khabar

गोवा: कांग्रेस से BJP में आए तीन विधायकों समेत चार नए मंत्री बन सकते हैं प्रमोद सावंत सरकार में

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ हाल में पार्टी में शामिल हुए सदस्यों ने बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा: कांग्रेस से BJP में आए तीन विधायकों समेत चार नए मंत्री बन सकते हैं प्रमोद सावंत सरकार में

खास बातें

  1. कांग्रेस के तीन असंतुष्ट विधायक समेत चार विधायक बन सकते हैं मंत्री
  2. हालही में पार्टी में शामिल हुए नेताओंं ने अमित शाह से की थी मुलाकात
  3. जीएफपी के सभी तीन मंत्रियों को हटाने की संभावना: सूत्र
गोवा:

सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) में शामिल होने वाले कांग्रेस के तीन असंतुष्ट विधायकों समेत चार विधायकों को शनिवार को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में 15 कांग्रेस विधायकों में से 10 बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के साथ हाल में पार्टी में शामिल हुए सदस्यों ने बृहस्पतिवार को नयी दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी. सभी विधायक शुक्रवार को गोवा लौट आए. बहरहाल, सावंत गोवा में खनन के मुद्दे पर उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए वहीं रुक गए.

राज्यसभा : कांग्रेस ने की बजट 2019 की आलोचना, वित्त मंत्री ने कहा- निवेश को मिलेगी गति


उच्चतम न्यायालय के फरवरी 2018 में दिए आदेश के बाद से गोवा में खनन पर रोक लगी हुई है. बैठक शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में होगी. केंद्रीय मंत्री शाह और केंद्रीय खनन मंत्री प्रह्लाद जोशी बैठक में शामिल होंगे. भाजपा के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि 10 बागी कांग्रेस विधायकों में से तीन और विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो शनिवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे.

उन्होंने उन तीन बागी कांग्रेस विधायकों के नाम नहीं बताए जिन्हें मंत्री पद मिलेगा. लोबो से संपर्क करने पर उन्होंने पुष्टि की कि वह और तीन अन्य विधायक सावंत के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया कि लोबो ने 10 कांग्रेस विधायकों को पार्टी में शामिल होने के लिए राजी किया था.

नीतीश कुमार ने फिर उठाया बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा, दिया यह बयान

उन्होंने बताया कि नए विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए सावंत चार मंत्रियों को हटाएंगे जिनमें से ज्यादातर भाजपा के सहयोगी दल के सदस्य हैं. सावंत ने बृहस्पतिवार को पीटीआई-भाषा से बातचीत में बताया कि मंत्रिमंडल में गठबंधन सहयोगियों की किस्मत पर फैसला गोवा लौटने के बाद लिया जाएगा.

बहरहाल, सूत्रों ने बताया कि गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के सभी तीन मंत्रियों को हटाने की संभावना है. साथ ही निर्दलीय विधायक और राजस्व मंत्री रोहन खुंटे को भी हटाने की संभावना है. जीएफपी के तीन मंत्रियों में उसके अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, विनोद पालेकर और जयेश सालगांवकर शामिल है.

टिप्पणियां

RTI कार्यकर्ता की हत्या के मामले में BJP के पूर्व सांसद को उम्रकैद की सजा
 
इस बीच, नयी दिल्ली से राज्य लौटे कावलेकर ने गोवा हवाईअड्डे पर पत्रकारों को बताया कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि उनके विधानसभा क्षेत्र का इतने वर्षों में विकास नहीं हो पाया. उन्होंने कहा, 'मैं लंबे समय से विपक्ष में था जिससे मेरे निर्वाचन क्षेत्र के विकास पर असर पड़ रहा था. मैंने यह कदम इसलिए उठाया क्योंकि भाजपा ऐसी पार्टी है जो विकास समर्थक है और जब मैं सत्ता में रहूंगा तो इससे मेरे क्षेत्र के लोगों को मदद मिलेगी.'

कावलेकर के साथ जो विधायक भाजपा में शामिल हुए हैं वह अतानासियो मोन्सेराते, जेनिफर मोन्सेराते, फ्रांसिस सिल्वेरा, फिलिप नेरी रॉड्रिग्स, सी डियाज, विल्फ्रेड डीसा, नीलकांत हलारंकार, इसिडोर फर्नांडीज और एंटोनियो फर्नांडीज हैं.(इनपुट:भाषा) 
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement