NDTV Khabar

सीएम मनोहर पर्रिकर की सेहत खराब होने से BJP मुश्किल में, गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम पर पार्टी की नजर

बीमारी से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सेहत फिर से खराब होने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलकर सरकार बनाने का दावा ठोक दिया. पूरे हालात पर बीजेपी नजर रखे हुए है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम मनोहर पर्रिकर की सेहत खराब होने से BJP मुश्किल में, गोवा के राजनीतिक घटनाक्रम पर पार्टी की नजर

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

बीमारी से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सेहत फिर से खराब होने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलकर सरकार बनाने का दावा ठोक दिया. कांग्रेस ने बीजेपी सरकार को हटाने की मांग की. पार्टी ने कहा कि बीजेपी की संख्या और घट सकती है.भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजे के निधन के बाद से गोवा में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ीं हुईं हैं. कांग्रेस ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा है- बीजेपी विधायक के दुखद निधन के बाद पार्टी विनम्रतापूर्वक अनुरोध करती है कि मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली गोवा सरकार जनता में भरोसा खो चुकी है.  साथ ही विधानसभा में संख्या बल भी खत्म हो चुका है. इसलिए सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत केवलेकर की ओर से यह पत्र राज्यपाल को लिखा गया है.

यह भी पढ़ें- गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने की खून की उल्टी, प्रवक्ता ने बताया हालत स्थिर, कांग्रेस ने उठाई ये मांग


उधर, भाजपा की राज्य इकाई ने शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से मुलाकात के बाद उनके स्वास्थ्य पर चर्चा की और इस बात पर दृढ़ता दिखाई कि मनोहर पर्रिकर अब भी उनके नेता बने रहेंगे. गोवा के ऊर्जा मंत्री निलेश कैबरल ने कहा कि मुख्यमंत्री ठीक हैं, इसलिए नेतृत्व परिवर्तन पर चर्चा करने का कोई कारण नहीं है. गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अध्यक्ष विजय सरदेसाई ने शनिवार को मनोहर पर्रिकर से उनके घर पर मिलने के बाद कहा कि मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य खराब है, मगर स्थिर है. हालांकि वह लाइफ सपोर्ट पर नहीं है. मुझे नहीं पता कि हम उनके लिए कौन से चिकित्सा शब्द का इस्तेमाल करें. मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा है कि हालत स्थित है, इसलिए हम यही मानकर चल रहे हैं. बता दें कि 40 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 14 विधायक हैं. बीजेपी के 13 विधायक हैं. यह गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन विधायकों और एमजीपी, एक निर्दलीय तथा एनसीपी के एक विधायक से समर्थित बीजेपी की सरकार है. जबकि विधानसभा में तीन सीटें खाली पड़ीं हैं. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें- गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए पेश किया दावा 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement