गोवा के डिप्टी CM बोले- अंबेडकर बनाना चाहते थे ‘दलितस्तान’ पर हम सब एकजुट रहे

गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने दावा किया कि डॉ. बी.आर.अंबेडकर का दलितों के लिए ‘दलितस्तान’ बनाने का विचार था लेकिन भारत के लोग एकजुट बने रहे.

गोवा के डिप्टी CM बोले- अंबेडकर बनाना चाहते थे ‘दलितस्तान’ पर हम सब एकजुट रहे

गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गोवा के उप मुख्यमंत्री ने दिया विवादित बयान
  • अंबेडकर ‘दलितस्तान’बनाना चाहते थे- बीजेपी नेता
  • गोवा के उपमुख्यमंत्री हैं मनोहर अजगांवकर
पणजी:

गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अजगांवकर ने दावा किया कि डॉ. बी.आर.अंबेडकर का दलितों के लिए ‘दलितस्तान' बनाने का विचार था लेकिन भारत के लोग एकजुट बने रहे. अजगांवकर ने यह बात संसद में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पारित करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लिए धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान सोमवार को गोवा विधानसभा में कही. उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा, "बंटवारे के वक्त मुसलमान दूसरी ओर चले गए और पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बन गया (लेकिन) हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र नहीं बना."

BJP नेता कपिल मिश्रा बोले- केजरीवाल हनुमान चालीसा पढ़ने लगे, अभी तो ओवैसी भी पढ़ेंगे

पेरनेम क्षेत्र से भाजपा विधायक अजगांवकर ने कहा, "कुछ लोग हिंदू राष्ट्र के बारे में बात करते हैं. हिंदुओं में सभी समुदाय आते हैं, कैथोलिक, हिंदू, मुस्लिम, दलित. बाबा साहेब अंबेडकर  ने कहा था कि दलितों के लिए अलग दलितस्तान होगा लेकिन आज भी हम सब एक साथ हैं." उप मुख्यमंत्री ने कहा, "जब देश आजाद हुआ तो अंबेडकर ने हमें लोकतंत्र का संविधान दिया जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई और दलित शामिल हैं." उन्होंने कहा कि यदि यह देश महान है तो इसमें सभी का योगदान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: महात्‍मा गांधी का स्‍वतंत्रता संघर्ष था नाटक, हमें सत्याग्रह से नहीं मिली आजादी: अनंत हेगड़े



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)