यह ख़बर 13 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गोवा सरकार ने छह विधायकों का ब्राजील फुटबॉल वर्ल्ड कप 'स्टडी टूर' रद्द किया

पणजी:

सरकारी खर्च पर फुटबॉल विश्व कप देखने के लिए तीन मंत्रियों सहित छह विधायकों के प्रस्तावित ब्राजील दौरे के मुद्दे पर विपक्ष के हमलों का सामना कर रही गोवा सरकार ने आज यह दौरा रद्द करने का ऐलान किया। विपक्ष विधायकों के दौरे को 'बेकार का खर्च' करार देकर गोवा सरकार पर हमला बोल रहा था। विधायकों के इस दौरे पर 89 लाख रुपये का खर्च आना था।

गोवा सरकार ने कहा कि 'जनभावनाओं के आगे झुकते हुए' यह फैसला किया गया। राज्य खेल मंत्री रमेश तावड़कर ने कहा, 'सरकार ने आदेश वापस ले लिया है। हमने जनभावनाओं के आगे झुकते हुए यह फैसला किया है।' मंत्री की घोषणा से कुछ ही घंटे पहले विधायकों ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि वे अपने दौरे का खर्च खुद वहन करने को तैयार हैं।

बहरहाल, समूह के पांच सदस्यों को उनकी व्यक्तिगत क्षमता में ब्राजील जाने की अनुमति दी गई है और सरकार उनका खर्च वहन नहीं करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खुद ही छह विधायकों की सूची से अपना नाम वापस लेने वाले तावड़कर ने कहा, 'हमें इस वजह से ब्राजील के दौरे पर जाना था क्योंकि गोवा राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा और उसने अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप की मेजबानी का दावा भी पेश किया है। हम व्यक्तिगत तौर पर आधारभूत संरचना का मुआयना करना चाहते थे और इसलिए सरकार ने हमारे दौरे को मंजूरी दी थी।'