NDTV Khabar

गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने पद से इस्तीफा दिया, मंत्रिमंडल में होंगे शामिल

लोबो ने कहा, मैंने पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि मुझे बाद में दिन में मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने पद से इस्तीफा दिया, मंत्रिमंडल में होंगे शामिल

माइकल लोबो (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो ने पद से इस्तीफा दे दिया
  2. दोपहर को अध्यक्ष राजेश पाटणेकर को अपना इस्तीफा सौंपा
  3. दिन में मंत्रिमंडल में शामिल किए जाएंगे माइकल लोबो
नई दिल्ली:

गोवा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो (Michael Lobo) ने शनिवार को पद से इस्तीफा दे दिया जिससे प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल होने का उनका रास्ता साफ हो गया है. लोबो ने दोपहर को अध्यक्ष राजेश पाटणेकर को अपना इस्तीफा सौंपा. लोबो ने कहा, 'मैंने पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि मुझे बाद में दिन में मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.' लोबो के साथ ही बुधवार को भाजपा में शामिल होने वाले चंद्रकांत कावलेकर, फिलिप नेरी रोड्रिग्ज और एतानासियो मोन्सेराते दोपहर बाद राजभवन में शपथ लेंगे. 

महाराष्ट्र से दिल्ली आया बाढ़ से प्रभावित परिवार, स्टेशन पर ही बच्ची का हो गया अपहरण

नए मंत्रियों का शपथग्रहण दोपहर तीन बजे होने की संभावना है. सावंत मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के तीन सदस्यों और एक निर्दलीय सदस्य को मंत्री पद से हटाएंगे. 


बता दें कि कांग्रेस के 10 विधायक बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए थे और इसके साथ ही 40 सदस्यीय सदन में भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. उनके समर्थन के बाद सावंत ने जीएफपी के मंत्रियों को हटाने का फैसला किया.

क्षेत्रीय पार्टी जीएफपी ने साल 2017 में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाई थी.   मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने जीएफपी के तीन विधायकों और एक निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे से अपने-अपने मंत्री पदों से इस्तीफा देने को कहा है.

टिप्पणियां

बीजेपी ने कहा - गोवा और कर्नाटक से 'मानसून' जल्‍द ही मध्‍यप्रदेश पहुंचेगा, बसपा विधायक सरकार से खफा

बुधवार को भाजपा में शामिल होने वाले चंद्रकांत कावलेकर, फिलिप नेरी रोड्रिग्ज, एतानासियो मोन्सेराते तथा विधानसभा उपाध्यक्ष माइकल लोबो दोपहर बाद राजभवन में शपथ लेंगे. (इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement