यह ख़बर 02 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मिनी स्कर्ट पर प्रतिबंध नहीं लग सकता : गोवा के पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर

मिनी स्कर्ट पर प्रतिबंध नहीं लग सकता : गोवा के पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर

पणजी:

कांग्रेस ने गोवा के लोक निर्माण विभाग मंत्री सुदीन धवलीकर के राज्य के नाइटक्लबों में लड़कियों के छोटी स्कर्ट और समुद्र तट पर बिकनी पहनने पर रोक लगाने संबंधी बयान पर उनके इस्तीफे की मांग की है। वहीं पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर ने बुधवार को कहा कि इन पोशाकों पर प्रतिबंध नहीं लग सकता।

पारुलेकर ने अपने कैबिनेट सहयोगी के बयान से उपजे विवाद को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में यह बात कही।

पारुलेकर ने पणजी में पर्यटन से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान कहा, हम नाइटक्लबों और समुद्र तटों पर मिनी स्कर्ट और बिकनी पर रोक नहीं लगा सकते। यह संभव नहीं है।

इधर, कांग्रेस प्रवक्ता दुर्गादास कामत ने इससे पहले यहां बयान जारी कर कहा, हम कैबिनेट से उनके (सुदीन धवलीकर) निष्कासन की मांग करते हैं। सुदीन को महिलाओं के पोशाक को लेकर सलाह देने की जगह राज्य में पानी की समस्या पर ध्यान देना चाहिए।

धवलीकर महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के सदस्य हैं, जो राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी है।

कामत ने कहा कि भाजपा को धवलीकर पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। उन्होंने कहा, भाजपा यह कह कर नहीं बच सकती कि धवलीकर का बयान निजी है।

Newsbeep

इधर, धवलीकर ने संवाददाताओं से पणजी में एक उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को कहा था, युवा लड़कियों का नाइटक्लबों में छोटी स्कर्ट पहनना गोवा की संस्कृति के अनुरूप नहीं है। युवा लड़कियों का हर जगह छोटी स्कर्ट पहनना गोवा की संस्कृति के लिए खतरा है। क्या होगा अगर यह जारी रहा? हम इसकी इजाजत नहीं देंगे। इस पर रोक लगनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने महिलाओं को शराब न पीने की भी सलाह दी थी और कहा था कि यह उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं होता।