Budget
Hindi news home page

समलैंगिक युवाओं पर अपने बयान से गोवा के मंत्री का यू-टर्न, बोले, गलत समझा गया

ईमेल करें
टिप्पणियां
समलैंगिक युवाओं पर अपने बयान से गोवा के मंत्री का यू-टर्न, बोले, गलत समझा गया

गोवा के मुख्यमंत्री

पणजी: गोवा के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री रमेश तावड़ेकर ने अपने विवादित बयान पर सफाई देते हुए कहा है कि उनके बयान को गलत समझा गया है। उन्होंने यह बात ड्रग्स की लत से पीड़ित युवाओं के संबंध में कही थी। वहीं, स्थानीय टीवी चैनल अब भी मंत्री जी के बयान को दिखा रहे हैं जिसमें वह समलैंगिकों पर ही यही बात कहते हुए दिख रहे हैं।

इस मुद्दे पर गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत परसेकर ने कहा कि समलैंगिक लोग भी सामान्य होते हैं और तावड़ेकर का बयान अज्ञानता है।

उल्लेखनीय है कि मंत्री तावड़ेकर ने कहा था कि सरकार समलैंगिक और किन्नर (एलजीबीटी) युवाओं का इलाज कराने के लिए केंद्रों की स्थापना पर विचार कर रही है ताकि उन्हें 'सामान्य' बनाया जा सके।

गोवा सरकार की युवा नीति की घोषणा करते हुए तावड़कर ने पत्रकारों से कहा था, 'हम एलजीबीटी युवाओं को सामान्य बनाएंगे। हम उनके लिए केंद्रों की स्थापना करेंगे। नशामुक्ति केंद्रों की तरह ही हम ऐसे केंद्र बनाएंगे। हम उन्हें प्रशिक्षण और दवाएं दोनों देंगे।'

सरकार की युवा नीति में एलजीबीटी समुदाय को ऐसे कलंकित समूहों की सूची में शामिल किया गया है जिन पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement