NDTV Khabar

गोवा में अमोनिया गैस से भरा टैंकर पलटा, दो महिलाओं की हालत बिगड़ी

टैंकर वास्को शहर में स्थित मॉर्मगाओ पोर्ट ट्रस्ट से शहर में स्थित जु़आरी औद्योगिक लिमिटेड तक अमोनिया गैस ले जा रहा था लेकिन रास्ते में तड़के करीब पौने तीन बजे यह राजमार्ग पर पलट गया और गैस रिसाव शुरू हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा में अमोनिया गैस से भरा टैंकर पलटा, दो महिलाओं की हालत बिगड़ी

गोवा में टैंकर पलटने के बाद की तस्वीर

नई दिल्ली: गोवा में वास्को शहर को पणजी से जोड़ने वाले राजमार्ग पर अमोनिया गैस ले जा रहे एक टैंकर के पलट जाने के बाद आज समीपवर्ती चिकालिम गांव को खाली कराया गया और कम से कम दो महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया. टैंकर वास्को शहर में स्थित मॉर्मगाओ पोर्ट ट्रस्ट से शहर में स्थित जु़आरी औद्योगिक लिमिटेड तक अमोनिया गैस ले जा रहा था लेकिन रास्ते में तड़के करीब पौने तीन बजे यह राजमार्ग पर पलट गया और गैस रिसाव शुरू हो गया. डिप्टी कलेक्टर महादेव अरोंदेकर ने बताया, 'तुरंत आपदा प्रतिक्रिया बल को घटनास्थल पर भेजा गया और पुलिस, दमकल तथा आपात सेवा कर्मियों से कहा गया है कि लोगों को जगाकर समूचे इलाके को खाली कराएं.' 

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बताई स्कूटर नहीं चलाने की असली वजह...

टिप्पणियां
जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद दो महिलाओं को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.' उन्होंने बताया कि वे अपने घर में सो रही थीं जो घटनास्थल के करीब है. वास्को पुलिस निरीक्षक नोलस्को रपोसो ने बताया कि गैस रिसाव की सूचना मिलने के बाद उन्होंने जु़आरी औद्योगिक कारखाने के सुरक्षा अधिकारी से संपर्क किया है. उन्होंने बताया, 'स्थिति से निपटने के लिए एक बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया है.' 

वीडियो : टैंकर पलटने से गैस फैल गई है

चिकालिम गांव से गुजरने वाले राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और यातायात को अन्य मार्गों की ओर मोड़ दिया गया है. उन्होंने बताया, 'हमने सड़क का इस्तेमाल करने वाले वाहनों को रोक दिया है. हमने आस-पड़ोस के इलाकों में रहने वाले लोगों को भी सूचित किया है कि घरों को खाली कर दें और अपने मुंह को मॉस्क से या गीले कपड़े से ढकें.' इलाके में करीब 300 मकान हैं और घटनास्थल दाबोलिम हवाई अड्डे से कुछ किलोमीटर दूर है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement