गोवा कार्निवाल में नहीं होगा कोई ड्रेस कोड, पर्यटन मंत्रालय ने किया अफवाह का खंडन

गोवा कार्निवाल में नहीं होगा कोई ड्रेस कोड, पर्यटन मंत्रालय ने किया अफवाह का खंडन

गणतंत्र दिवस परेड में गोवा की झांकी (फाइल फोटो)

पणजी:

गोवा पर्यटन ने मंगलवार को उन अफवाहों का खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि छह फरवरी से शुरू होने वाले राज्य के कार्निवाल में ड्रेस कोड अनिवार्य होगा।

गोवा पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक निखिल देसाई ने बताया, 'कोई ड्रेस कोड नहीं है। लेकिन अश्लीलता फैलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह ब्राजील का कार्निवाल नहीं है।' देसाई ने बताया कि कार्निवाल उत्सवों के दौरान हर साल पहने जाने वाले परिधान ही होंगे। किसी तरह का प्रतिबंध नहीं होगा।

मीडिया की कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि इस साल आयोजित होने वाले कार्निवाल उत्सव के दौरान राज्य सरकार एक ड्रेस कोड लागू करने की कोशिश में है। गोवा के सभी बड़े शहरों में छह से नौ फरवरी के बीच कार्निवाल उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

कार्निवाल-2016 के लिए किंग मोमो के तौर पर चुने गए शैलम सरडिंहा ने बताया, 'लोगों को अपने मनपसंद के कपड़े पहनने की अनुमति होगी, हालांकि मैं इस बात से सहमत हूं कि हमारे कार्निवाल में अश्लीलता के लिए कोई जगह नही है। कार्निवाल के लिए किसी प्रक्रार का ड्रेस कोड नही होगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फ्रांसिस सरडिन्हा के पुत्र शैलम ने आरोप लगाया कि एक विधायक ने लोगों के मन में भ्रम की स्थिति पैदा करने की कोशिश की है। विधायक का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, 'एक विधायक लोगों के मन में भ्रम पैदा करना चाहता है क्योंकि मुझे किंग मोमो चुना गया है।'