NDTV Khabar

'रोजगार के अभाव में पुर्तगाल जा रहे हैं गोवा के युवा'

गोवा के विधायक फ्रांसिस सिल्वेरा ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि रोजगार के अभाव में राज्य के युवा 'पुर्तगाली पासपोर्ट' की मदद से विदेश का रुख कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'रोजगार के अभाव में पुर्तगाल जा रहे हैं गोवा के युवा'

रोजगार के अभाव में पुर्तगाल का रुख कर रहे हैं गोवा के युवा.

पणजी : गोवा के विधायक फ्रांसिस सिल्वेरा ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि रोजगार के अभाव में राज्य के युवा 'पुर्तगाली पासपोर्ट' की मदद से विदेश का रुख कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि खासकर उनके निर्वाचन क्षेत्र सेंट आंद्रे के युवा रोजगार की तलाश में राज्य को छोड़कर जा रहे हैं. सिल्वेरा ने श्रम व रोजगार मुद्दे पर बहस के दौरान गोवा विधानसभा में कहा, 'इन युवाओं का कहना है कि गोवा में कोई नौकरी नहीं है और पुर्तगाली पासपोर्ट की मदद से विदेश जा रहे हैं.'

पुर्तगाली आव्रजन कानून गोवा के उन निवासियों को पासपोर्ट प्राप्त करने और यूरोपीय देश में प्रवास करने की अनुमति देता है, जिनके माता-पिता या दादा-दादी उस समय जन्मे थे, जब गोवा पर पुर्तगाल का नियंत्रण था. पुर्तगाली पासपोर्ट और राष्ट्रीयता गोवा के लोगों को बिना किसी वर्क वीजा के यूरोप में नौकरी पाने में मदद करती है.

टिप्पणियां
पिछले 10 साल से ज्यादा समय में सेंट आंद्रे निर्वाचन क्षेत्र के 1,200 से ज्यादा निवासियों ने पुर्तगाली पासपोर्ट बनावाया है और पुर्तगाली राष्ट्रीयता ली है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement