NDTV Khabar

50 फीट की ऊंचाई से रनवे दिखना हुआ बंद तो पायलटों ने घास पर उतारा विमान,सस्‍पेंड

डीजीसीए ने विमान के कैप्टन और सह-पायलट को कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद उन्हें घटना की तारीख से क्रमश: छह महीने और तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
50 फीट की ऊंचाई से रनवे दिखना हुआ बंद तो पायलटों ने घास पर उतारा विमान,सस्‍पेंड

गोएयर के पायलट सस्पेंड

नई दिल्ली:

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने गोएयर के उन पायलटों को निलंबित कर दिया है जिन्होंने 11 नवंबर को नागपुर-बेंगलुरु की एक उड़ान को विमान तल से 50 फुट की ऊंचाई पर ‘विजुअल रेफरेंस' चले जाने के बाद भी हवाई अड्डे पर उतारा. एक अधिकारी ने इस घटना को गंभीर करार देते हुए गुरुवार को कहा कि चालक दल ने गलत विजुअल रेफरेंस को रनवे की मध्य रेखा का समझा और बेंगलुरु हवाई अड्डे पर रनवे के बायीं तरफ विमान को उतार दिया. डीजीसीए ने विमान के कैप्टन और सह-पायलट को कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद उन्हें घटना की तारीख से क्रमश: छह महीने और तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है.

टिप्पणियां

169 यात्रियों को लेकर उड़ रहे विमान का इंजन हुआ खराब, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग


गोएयर के कर्मचारी को सस्पेंड करने औऱ गिरफ्तार होने का यह कोई पहला मौका नहीं है. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सामान से मोबाइल फोन की कथित रूप से चोरी करने के मामले में गोएयर के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था.पुलिस ने सोमवार को बताया था कि पटना से गोएयर के विमान से दिल्ली आये कार्गो शिपमेंट से मोबाइल फोन चोरी होने की शिकायत 19 सितंबर को दर्ज कराई गई थी. हवाई अड्डा पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने कहा था कि चोरी हुए मोबाइल फोन के आधार पर तथ्य जुटाकर छापेमारी की गई. इसी सिलसिले में एरो सिटी से सचिन मानव (30) और सतीश पाल (40) को गिरफ्तार किया गया है. दोनों आरोपियों ने इस मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement