NDTV Khabar

अगर सांसदों की यही संस्कृति है तो भगवान देश को बचाए : एयर इंडिया कर्मी ने कहा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगर सांसदों की यही संस्कृति है तो भगवान देश को बचाए : एयर इंडिया कर्मी ने कहा

शिवसेना सांसद ओपन बिजनेस क्‍लास टिकट होने के बावजूद इकॉनमी क्‍लास में सफर किए जाने से नाराज थे...

खास बातें

  1. सांसद गायकवाड़ विमान की पहली पंक्ति में सीट संख्‍या 1एफ पर बैठे थे.
  2. सांसद अपशब्‍द और अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करने लगे- शिकायत में कहा गया
  3. सांसद ने मुझे सीढि़यों से धक्‍का देने की कोशिश की- एयर इंडिया कर्मी
नई दिल्‍ली: शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ द्वारा एयर इंडिया के अधिकारी पर गुरुवार सुबह हमला किए जाने के बाद उन्‍होंने अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि सांसद द्वारा उन्‍हें पीटा गया, अपशब्‍द कहे गए और विमान के सीढ़ी से लगभग नीचे फेंक दिया गया. सूत्रों के मुताबिक, 60 वर्षीय अधिकारी शिव कुमार ने कहा कि अगर हमारे सांसदों का ऐसा व्‍यवहार और संस्‍कृति है तो भगवान हमारे देश को बचाए.

पहली बार सांसद बने गायकवाड़ ने भी माना कि उन्‍होंने एयरलाइन कर्मी की 25 बार चप्‍पल से पिटाई की.

एयर इंडिया के कस्‍टमर रिलेशंस मैनेजर शिवकुमार को उस वक्‍त बुलाया गया था, जब शिवसेना सांसद ने प्‍लेन से उतरने से मना कर दिया था. यह फ्लाइट सुबह साढ़े दस बजे दिल्‍ली पहुंची थी.

सांसद गायकवाड़ विमान की पहली पंक्ति में सीट संख्‍या 1एफ पर बैठे थे. वह ओपन बिजनेस क्‍लास टिकट होने के बावजूद इकॉनमी क्‍लास में सफर किए जाने से नाराज थे.

सूत्रों ने कहा कि पत्र के अनुसार, एयर इंडिया के कर्मचारी शिवकुमार ने सांसद से कहा कि करीब 115 पैसेंजर गोवा जाने के लिए फ्लाइट में सवार होने का इंतजा़र कर रहे हैं, लेकिन वे टॉप मैनेजमेंट से बातचीत करने पर जोर दे रहे थे.

टिप्पणियां
उन्‍होंने शिकायत में लिखा कि 'वे (सांसद) अपशब्‍द और अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करने लगे. जब मैंने उनसे इंग्लिश में बात की तो उन्‍होंने हिंदी में बात करने को कहा और तब मैंने उनसे हिंदी में बात करना शुरू किया. उन्‍होंने मुझसे अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करते हुए मेरी पिटाई करनी शुरू कर दी... उन्‍होंने अपनी चप्‍पल से मुझे मारना शुरू कर दिया. वहां मौजूद स्‍टाफ ने मुझे बचने की कोशिश की. उन्‍होंने मुझे सीढि़यों से धक्‍का देने की कोशिश की, लेकिन स्‍टाफ ने मुझे बचा लिया'.

उन्‍होंने आगे कहा, सांसद गायकवाड़ ने मेरा चश्‍मा तोड़ दिया और मेरी शर्ट के बटन भी तोड़ डाले. मुझे क्रू सदस्‍यों, सिक्‍योरिटी और अन्‍य स्‍टॉफ के सामने बेइज्‍जत किया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement