प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद ग्वालियर में हिन्दू महासभा का गोडसे ज्ञानशाला बंद

ग्वालियर जिला प्रशासन के दखल देने के बाद हिंदू महासभा ने ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ज्ञानशाला को मंगलवार को बंद कर दिया है.

प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद ग्वालियर में हिन्दू महासभा का गोडसे ज्ञानशाला बंद

10 जनवरी को ग्वालियर में हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने दफ्तर में इसकी स्थापना की थी

ग्वालियर:

ग्वालियर जिला प्रशासन के दखल देने के बाद हिंदू महासभा ने ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ज्ञानशाला को मंगलवार को बंद कर दिया है.इस ज्ञानशाला की शुरुआत दो दिन पहले 10 जनवरी को ग्वालियर में हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने दफ्तर में की थी. इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने महासभा के पदाधिकारियों से बात की और उस इलाके में धारा 144 लगाकर उन्हें किसी प्रकार की शांति भंग नहीं होने देने का निर्देश दिया है. ग्वालियर के अपर कलेक्टर किशोर कान्याल ने बताया, ‘‘मीडिया में समाचार आने के बाद दौलतगंज में इस ज्ञानशाला की जानकारी मिली थी.

इसके बाद प्रशासन ने हिंदू महासभा के पदाधिकारियों से बात की और नोटिस जारी किया. इसके साथ दौलतगंज इलाके में धारा 144 लगा दी गई है.'' उधर प्रशासन से बात करने के बाद हिंदू महासभा ने गोडसे की ज्ञानशाला को बंद कर दिया. इस बारे में हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने बताया, ‘‘हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों की बैठक में निर्णय लिया गया कि हिन्दू महासभा भवन दौलतगज ग्वालियर में राष्ट्र भक्तों से प्रेरणास्रोत आयोजन जारी रहेंगे. गोडसे ज्ञानशाला को संचालित नहीं किया जायेगा.'' 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com