यह ख़बर 30 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सुरंग के जरिये बैंक में चोरी : मकान मालिक ने की खुदकुशी, तीन आरोपी गिरफ्तार

गोहाना (हरियाणा):

सोनीपत के गोहाना में सुरंग बनाकर बैंक के लॉकरों से तीन दिन पहले करोडों रुपये की चोरी के सनसनीखेज मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 24 किलोग्राम आभूषण बरामद करते हुए पुलिस ने आज मामले को सुलझा लेने का दावा किया।

इस बीच एक संबंधित घटनाक्रम में उस खाली घर के मालिक ने अपने खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के तुरंत बाद कुछ जहरीला पदार्थ खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस के अनुसार गोहाना में उसके घर के जरिए 125 फुट लंबी सुरंग पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर तक खोदी गई थी।

रोहतक रेंज के आईजी एके राव ने कहा, 'हमने आज तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वे सभी सोनीपत जिले के कटवाल गांव के रहने वाले हैं। हमने उनसे करीब 24 किलोग्राम आभूषण और कुछ नकदी भी बरामद की है।' उन्होंने कहा कि आरोपियों से सोना और चांदी के करीब 24 किलोग्राम आभूषण तथा 60 हजार से ज्यादा की नकदी बरामद की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में जगदीश का पुत्र सुरेंद्र, धरमपाल का पुत्र बलराज और राम कृष्ण का पुत्र सतीश शामिल हैं। सुरेंद्र और बलराज को आज दिन में पकड़ा गया था जबकि सतीश को शाम को पकड़ा गया। मामले के अन्य आरोपियों में राजेश और महिपाल शामिल हैं। महिपाल ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

राव ने कहा कि पारदर्शिता कायम रखने के लिए पांच लॉकर धारकों की एक समिति और एक मजिस्ट्रेट चोरी के सामान की बरामदगी के दौरान मौजूद थे। बरामद आभूषण की वीडियोग्राफी और स्टिल फोटोग्राफी भी करायी गई है।