कोरोना वायरस के कहर के बीच सोना हो गया थोड़ा सस्‍ता, चांदी में भी गिरावट

बुधवार को सोना 44,618 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी की कीमत भी 302 रुपये के नुकसान से 46,868 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी.

कोरोना वायरस के कहर के बीच सोना हो गया थोड़ा सस्‍ता, चांदी में भी गिरावट

कोरोना वायरस को असर सोने चांदी की कीमतों पर भी देखने को मिल रहा है.

खास बातें

  • कोरोना वायरस का सोने चांदी की कीमतों पर भी असर
  • सोना हुआ सस्ता, चांदी में भी गिरावट
  • कोरोना से शेयर बाजार पर गहरा असर
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के चलते शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है. इसका असर सोने चांदी की कीमतों पर भी पड़ा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सोना 128 रुपये टूटकर 44,490 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. हालांकि, रुपये में गिरावट की वजह से सोने का नुकसान सीमित रहा. बुधवार को सोना 44,618 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी की कीमत भी 302 रुपये के नुकसान से 46,868 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी. इससे पिछले सत्र में चांदी 47,170 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी.

एचडीएफसी के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘दिल्ली में 24 कैरट सोने का भाव 128 रुपये के नुकसान में कारोबार कर रहा था. हालांकि, रुपये में बड़ी गिरावट की वजह से सोने का नुकसान सीमित रहा.'' 

अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 53 पैसे की गिरावट में था. इस बीच, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना सुधार के साथ 1,645 डॉलर प्रति औंस पर था. हालांकि, चांदी 16.73 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com