NDTV Khabar

नौजवानों के लिए सुनहरा मौका, होम एप्लायंसेज और बैंकिंग में बढ़े रोजगार के अवसर

ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में जुलाई में सालाना आधार पर 13 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई है. यह 2017 में अब तक की सबसे अधिक वृद्धि है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नौजवानों के लिए सुनहरा मौका, होम एप्लायंसेज और बैंकिंग में बढ़े रोजगार के अवसर

ऑनलाइन नियुक्ति में जुलाई में सालाना आधार पर 13 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई है

नई दिल्ली: ऑनलाइन नियुक्ति गतिविधियों में जुलाई में सालाना आधार पर 13 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई है. यह 2017 में अब तक की सबसे अधिक वृद्धि है. इसमें भी सबसे अधिक वृद्धि होम एप्लायंसेज क्षेत्र में हुई है जहां एक वर्ष में 49 फीसदी वृद्धि दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: अध्ययन में खुलासा, देश में रोजगार की बेहतर संभावनाएं
 
मॉन्स्टर एंप्लॉयमेंट इंडेक्स जुलाई में 274 रहा है जो जुलाई 2016 के 243 से 13 फीसदी अधिक है. यह लगातार दूसरा महीना है जब इस सूचकांक में वृद्धि दर्ज की गई है. इस साल में सबसे अधिक वृद्धि है.

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार के आंकड़ों में 7 करोड़ लोगों को मिला रोजगार, जानिये क्या है हकीकत?

मॉन्स्टर डॉट कॉम में एशिया-प्रशांत और चीन एवं पश्चिमी एशिया क्षेत्र के प्रबंध निदेशक संजय मेदी ने कहा कि माल एवं सेवाकर को लागू करने और डिजिटलीकरण को लेकर भारत में परिवर्तन का दौर है.

यह भी पढ़ें: GST से जॉब मार्केट में आएगा बूम, तत्काल 1 लाख नौकरियां पैदा होने के आसार!

इससे ऑनलाइन नौकरी गतिविधि मे सकारात्मक रुख देखा गया है. इसमें एक साल के भीतर सबसे अधिक वृद्धि 49 फीसदी होम एप्लायंसेज क्षेत्र में हुई है और दूसरे स्थान पर बैंकिग एवं वित्तीय क्षेत्र रहा है. पिछले महीने ई-वाणिज्य क्षेत्र में नौकरियों में सबसे कम वृद्धि दर्ज की गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement