NDTV Khabar

एंजेला मर्केल से मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- अच्छी रही बातचीत

मुझे पूरा विश्वास है कि यह दौरा भारत के लिए लाभदायक होगा और भारत-जर्मनी के रिश्तों को मजबूत करेगा. छह दिनों के इस दौरे में पीएम जर्मनी के अलावा स्पेन, रूस और फ्रांस भी जाएंगे. 

180 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एंजेला मर्केल से मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- अच्छी रही बातचीत

एंजेला मर्केल से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. भारत-जर्मनी के रिश्तों को मजबूत करेगा दौरा
  2. स्पेन, रूस और फ्रांस भी जाएंगे PM
  3. मर्केल से हुई पीएम मोदी की मुलाकात
बर्लिन: चार देशों के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी पहुंच गए हैं. जर्मनी में पीएम ने डिनर पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाक़ात की है. जर्मनी पहुंचते ही पीएम ने ट्वीट किया किया कि जर्मनी पहुंच गया हूं. मुझे पूरा विश्वास है कि यह दौरा भारत के लिए लाभदायक होगा और भारत-जर्मनी के रिश्तों को मजबूत करेगा. छह दिनों के इस दौरे में पीएम जर्मनी के अलावा स्पेन, रूस और फ्रांस भी जाएंगे.  जर्मनी के ब्रैडेनबर्ग जिले में स्थित 18वीं सदी के महल ‘श्लॉस मीजबर्ग’ के बाग में खिली धूप में दोनों नेता साथ में टहले. बैठक ‘श्लॉस मीजबर्ग’ की आगंतुक पुस्तिका में पीएम मोदी के हस्ताक्षर करने के साथ शुरू हुई. बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘चांसलर मर्केल के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई.’ बैठक को एक बेहद अनौपचारिक मामला बताया गया. पीएम मोदी के दो दिन के जर्मनी के दौरे के औपचारिक कार्यक्रम कल से शुरू होंगे.

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में आलीशान महल के बाग में दोनों नेताओं के आपस में बातचीत के दौरान ली गई तस्वीरें डालते हुए कहा, एक सार्थक भागीदारी का बंधन. चांसलर मर्केल ने निजी रात्रिभोज से पहले श्लॉस मीजबर्ग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की. इसी बीच मोदी के साथ गए प्रतिनिधिमंडल में शामिल वरिष्ठ मंत्री भी अपने जर्मन समकक्षों से बातचीत कर रहे हैं. इन मंत्रियों में वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण, ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल और विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर शामिल हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement