भारत में 10 अरब डॉलर का इनवेस्‍टमेंट करेगा Google, कही यह बात...

गूगल के मुताबिक, यह अहम कदम निवेश गंतव्य के रूप में भारत के खुलेपन और आकर्षण को साफ-साफ दर्शाता है. गूगल का कहना है कि इस निवेश से 'डिजिटल इंडिया' के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के इरादों को अमली जामा पहनाने में मदद मिलेगी.

भारत में 10 अरब डॉलर का इनवेस्‍टमेंट करेगा Google, कही यह बात...

भारत में गूगल 10 अरब डॉलर का निवेश करेगा

नई दिल्ली:

दुनियाभर को चपेट में ले चुकी कोरोनावायरस महामारी के बीच गूगल (Google) ने एक बेहद अहम कदम के तहत भारत में 10 अरब अमेरिकी डॉलर (लगभग 75,179 करोड़ रुपये) के निवेश की घोषणा की है. गूगल के मुताबिक, यह अहम कदम निवेश गंतव्य के रूप में भारत के खुलेपन और आकर्षण को साफ-साफ दर्शाता है. गूगल का कहना है कि इस निवेश से 'डिजिटल इंडिया' के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के इरादों को अमली जामा पहनाने में मदद मिलेगी.

Newsbeep

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) के बीच सोमवार को ही वीडियो कॉल पर बातचीत हुई, जिसके दौरान उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की थी.पिचाई के साथ अपनी इस बातचीत की जानकारी पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके दी. उन्‍होंने लिखा-आज सुबह @sundarpichai के साथ एक फलदायी बातचीत हुई. हमने भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति के इस्‍तेमाल सहित कई मुद्दों पर चर्चा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक अन्‍य ट्वीट में पीएम ने लिखा, 'बातचीत के दौरान सुंदर पिचाई और मैंने उस नई कार्यसंस्कृति के बारे में बात की जो COVID-19 के समय में उभर रही है. हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी हैं. हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की.' पीएम ने लिखा कि शिक्षा, डिजिटल भुगतान जैसे क्षेत्रों में गूगल के प्रयासों के बारे में जानकर मुझे बेहद खुशी हुई है.