गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का ऐलान- 2016 तक देश के 100 रेलवे स्टेशनों में होगा वाई-फाई

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई का ऐलान- 2016 तक देश के 100 रेलवे स्टेशनों में होगा वाई-फाई

सुंदर पिचाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भारत में अपने दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज नई दिल्ली में गूगल इंडिया इवेंट में उन्होंने और उनकी टीम ने कई महत्वपूर्ण ऐलान किए जिसमें सबसे महत्वपूर्ण ऐलान रहा, देश के रेलवे स्टेशनों पर वाई फाई मुहैया करवाए जलाने की योजना।

ये ऐलान किए गए...
पिचाई ने इस कार्यक्रम में ऐलान किया है कि अगले साल दिसंबर तक 100 रेलवे स्टेशनों पर रेलटेल के साथ पार्टनरशिप में वाई फाई सेवा मुहैया करवाएगा। इसके अलावा गूगल इंडिया के ट्विटर हैंडल @googleindia से कहा गया कि इंडिक कीबोर्ड अब 11 भाषाओं में टाइप करने की सुविधा देगा। इसके अलावा गूगल भारत के 3 लाख गांवों की महिलाओं को ऑनलाइन सक्रिय होने में मदद करेगा। इसके लिए 3 साल का टारगेट तय किया गया है। इस कार्यक्रम में हैदराबाद के लिए विशालकाय कैंपस का ऐलान किया गया है।

पिचई ने ‘गूगल फॉर इंडिया’ समारोह में कहा, ‘मुंबई सेंट्रल (स्टेशन) पर वाई-फाई की सुविधा आगामी जनवरी से चालू हो जाएगी। यह रेलवे मंत्रालय के उपक्रम रेलटेल के साथ भागीदारी में किया जा रहा है।’ भारतीय रेल की दूरसंचार इकाई, रेलटेल ने गूगल इंडिया की अनुषंगी इकाई के साथ समझौता किया है जिसके तहत देश भर के 400 स्टेशन में वाई-फाई की व्यवस्था की जाएगी।

क्या आप भी पिचाई से कुछ पूछना चाहते हैं?
पिचाई दिल्ली यूनिवर्सिटी में 17 तारीख यानी कल 12 बजे लाइव संवाद से जुड़ेंगे। यदि आप उनसे कुछ बातचीत करना चाहते हों या सवाल पूछना चाहते हों तो इस लिंक पर क्लिक करें- https://services.google.com/fb/forms/asksundarsocial/

पिचाई अपने भारत दौरे के दौरान पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे। अगस्त में उनके सीईओ बनने के बाद यह उनका पहला भारतीय दौरा है। वह दो दिवसीय दौरे पर हैं। पिचाई गुरुवार को दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के स्टूडेंट्स से भी मिलेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(भाषा से भी इनपुट)