NDTV Khabar

Google ने Doodle के जरिए भारत वासियों को दिया Happy Holi 2018 का संदेश

गूगल की क्रिएटिव टीम ने होली के बधाई संदेश को दर्शाने के लिए मॉडर्न आर्ट के जरिए जो खूबसूरत कलाकारी पेश की है, वह देखने लायक है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Google ने Doodle के जरिए भारत वासियों को दिया Happy Holi 2018 का संदेश

खास बातें

  1. होली के मौके पर गूगल ने डूडल किया समर्पित
  2. डूडल में रंगों से भरा बेहतरीन क्रिएटिव है.
  3. होली को दर्शाने के लिए सबकुछ बना है क्रिएटिव में
नई दिल्ली: गूगल दुनिया की सबसे बेहतरीन कंपनियों में पहली कुछ गिनी चुनी कंपनियों में आती है. गूगल की यह खासियत है कि देश और देश की मान्यताओं के साथ वहां के त्योहार, प्रसिद्ध हस्तियों का भी सम्मान समय समय पर करती रहती है. इसके जरिए गूगल उस देश में विदेशी कंपनी न होकर अपना स्थानीय जुड़ाव दिखाती रही है. भारत में भी कंपनी का ऐसा ही रुख कंपनी को लोगों के करीब ले जाता है.

देश में आज होली का त्योहार मनाया जा रहा है. ऐसे में गूगल ने अपने सर्च इंजन गूगल को होली के लिए समर्पित किया है. गूगल की क्रिएटिव टीम ने होली के बधाई संदेश को दर्शाने के लिए मॉडर्न आर्ट के जरिए जो खूबसूरत कलाकारी पेश की है, वह देखने लायक है. 

टिप्पणियां
Google Doodle Holi 2018 इस त्योहार को समर्पित है. यह त्‍योहार हिंदू पंचांग के मुताबिक फाल्गुन माह में पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. देश के दूसरे त्योहारों की तरह होली को भी बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है. ढोल की धुन और घरों के लाउड स्पीकरों पर बजते तेज संगीत के साथ एक दूसरे पर रंग और पानी फेंकने का आनंद लोग उठाते हैं. 

इस खास मौके पर दुनिया के सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल किए जाने वाले सर्च इंजन गूगल ने अपने होमपेज पर होली का डूडल बनाया है. इस क्रिएटिव में बहुत से लोग होली खेलते दिख रहे हैं. किसी के हाथ में पिचकारी है तो कोई बाल्‍टी में रंग भरकर उड़ेल रहा है. कोई ढोल-नगाड़े लेकर मस्‍ती में सराबोर है तो कोई अपनी ही धुन में नाचता नजर आ रहा है. गूगल ने इस डूडल को सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर शेयर करने का ऑप्‍शन भी दे रखा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement