गूगल ने भारत में प्रतिबंधित चीनी ऐप्स को अस्थाई रूप से ब्लॉक किया

गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम भारत सरकार के अंतरिम आदेशों की समीक्षा कर रहे हैं, इस बीच हमने प्रभावित डेवलपर्स को सूचित किया है और इन ऐप्स तक पहुंच को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है, जो भारत में प्ले स्टोर पर अभी भी उपलब्ध हैं.’

गूगल ने भारत में प्रतिबंधित चीनी ऐप्स को अस्थाई रूप से ब्लॉक किया

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • सरकार द्वारा इस सप्ताह 59 ऐप्स को प्रतिबंधित किए
  • गूगल ने गुरुवार को कहा कि उसने इन ऐप को अस्थाई रूप से ब्लॉक किया
  • ये अभी भी भारत में प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं.
नई दिल्ली:

सरकार द्वारा इस सप्ताह 59 ऐप्स को प्रतिबंधित किए जाने के बावजूद गूगल ने गुरुवार को कहा कि उसने इन ऐप को अस्थाई रूप से ब्लॉक किया है और ये अभी भी भारत में प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं. गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हम भारत सरकार के अंतरिम आदेशों की समीक्षा कर रहे हैं, इस बीच हमने प्रभावित डेवलपर्स को सूचित किया है और इन ऐप्स तक पहुंच को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है, जो भारत में प्ले स्टोर पर अभी भी उपलब्ध हैं.' हालांकि, प्रवक्ता ने उन ऐप्स का ब्यौरा नहीं दिया, जिन्हें गूगल ने ब्लॉक किया है.

सूत्रों के अनुसार जिन 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगाया गया, उनमें से कई के डेवलपर्स ने स्वेच्छा से अपने एप्लिकेशन को गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया था. भारत ने सोमवार को टिकटॉक, यूसी ब्राउज़र, शेयरइट और वीचैट सहित चीनी से संबंध रखने वाले 59 ऐप पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा कि ये ऐप देश की संप्रभुता, अखंडता और सुरक्षा के लिए पूर्वाग्रह से ग्रस्त थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com