NDTV Khabar

गोपालगंज हादसा : जांच दल हेलिकॉप्टर से घटनास्थल पर भेजा गया, उत्तेजित भीड़ ने वाहन जलाए

बिहार के गोपालगंज सासामुसा चीनी मिल के प्लांट में बॉयलर फट जाने से पांच लोगों की मौत, नौ लोग घायल, मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा

278 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोपालगंज हादसा : जांच दल हेलिकॉप्टर से घटनास्थल पर भेजा गया, उत्तेजित भीड़ ने वाहन जलाए

चीनी मिल में घटनास्थल पर जुटी भीड़.

खास बातें

  1. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताया
  2. आक्रोशित लोगों ने मिल मालिक के चार वाहन जलाए
  3. शवों को ले जाने के लिए आई एम्बुलेंस के शीशे तोड़ दिए
पटना: बिहार के गोपालगंज सासामुसा चीनी मिल के प्लांट में बॉयलर फट जाने से पांच लोगों की मौत हो गई. इस घटना में नौ लोग घायल हुए हैं जिनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. आक्रोशित लोगों ने मिल मालिक की कई गाड़ियों में आग लगा दी. सरकार ने मृतकों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये देने एवं घटना की उच्च स्तरीय जांच करने के आदेश दिए हैं. इसके लिए दो सदस्यीय टीम हेलिकॉप्टर से गोपालगंज भेजी गई है.  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख जताया है और घायलों के समुचित इलाज के लिए निर्देश दिए हैं. मामले की जांच के लिए गन्ना विभाग के सचिव एस श्रीधर एवं श्रम विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार को हेलिकॉप्टर से गोपालगंज भेजा गया है. साथ ही एडीआरएफ एवं एनडीआरएफ की टीम को भी जल्द पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें :  बिहार: गोपालगंज की सासामूसा चीनी मिल में बॉयलर फटने से 5 की मौत, मालिक गिरफ्तार

इधर घटना से आक्रोशित लोगों ने मिल मालिक की चार गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटनास्थल पर शवों को लेने पहुंची एम्बुलेंस को भी निशाना बनाया और उसके शीशे तोड़ दिए. घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. अधिकारी लोगों को समझाने की कोशिश में जुटे हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : रायबरेली में एनटीपीसी के बॉयलर में धमाका 


मृतकों में अर्जुन कुमार कुशवाहा, कृपा यादव, मोहम्मद शमसुद्दीन, विक्रम यादव और कन्हैया शर्मा हैं. इनके परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश सरकार ने दिया है. इस घटना में गंभीर रूप से घायलों को पटना पीएमसीएच भेजा गया है. मगर बिहार बंद के कारण जगह-जगह यातायात बंद होने से घायलों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement