NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे का परली में अंतिम संस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई:

केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे का आज महाराष्ट्र के परली में अंतिम संस्कार किया गया। बेटी पंकजा ने उन्हें मुखाग्नि दी। मुंडे का मंगलवार को दिल्ली में एक सड़क हादसे के दौरान निधन हो गया था।

मुंडे को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान बीजेपी समेत कई दूसरी पार्टियों के नेता भी मौजूद थे। परली में अपने नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए भारी भीड़ मौजूद थी।

इसके अलावा मुंडे के सम्मान में दिल्ली और सभी राज्यों की राजधानियों में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका दिया गया। महाराष्ट्र सरकार की ओर से आज होने वाले उसके सभी आधिकारिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया था।

गौरतलब है कि ठीक एक हफ्ते पहले गोपीनाथ मुंडे ने मंत्री पद की शपथ ली थी और नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में वह ग्रामीण विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। मुंडे 100 दिन का एजेंडा बनाने में जुटे थे कि किस तरह गांवों तक विकास पहुंचे। इसके लिए वह रोड मैप बना रहे थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

उधर, केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे के निधन से बीजेपी के तमाम नेता शोक में हैं। केंद्रीय मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि परसों रात ही उनकी मुंडे से मुलाकात हुई थी। इस दौरान मुंडे ने बताया था कि वह अपने संसदीय क्षेत्र बीड़ जा रहे हैं इसलिए शपथ लेने के लिए आने में उन्हें शायद थोड़ी देरी हो जाए। भावुक नायडू ने कहा कि इसके लिए मैंने उन्हें अपनी सहमति दे दी थी, लेकिन हमें किसी को भी मालूम नहीं था कि वह कभी लौट कर नहीं आ सकेंगे।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement