EVM को लेकर हैकर के दावे पर गोपीनाथ मुंडे के भतीजे ने कहा, 'रॉ या सुप्रीम कोर्ट के जज से कराई जाए जांच'

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने अमेरिका में रह रहे भारतीय स्वयंभू साइबर विशेषज्ञ के दावे पर आश्चर्य जताया. उन्होंने कहा कि गोपीनाथ मुंडे से प्रेम करने वालों ने उनकी मृत्यु पर हमेशा सवाल उठाया है.

EVM को लेकर हैकर के दावे पर गोपीनाथ मुंडे के भतीजे ने कहा, 'रॉ या सुप्रीम कोर्ट के जज से कराई जाए जांच'

धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) ने ईवीएम हैकर के दावे पर जांच की मांग की.

खास बातें

  • धनंजय मुंडे ने 'रॉ' से जांच कराने की मांग की
  • ईवीएम हैकर के दावे पर की जांच की मांग
  • धनंजय मुंडे ने ट्वीट कर की जांच की मांग
मुंबई:

पिछले लोकसभा चुनावों में ईवीएम हैकिंग (EVM Hacking) की जानकारी होने के कारण भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे (Gopinath Munde) की हत्या का साइबर विशेषज्ञ द्वारा दावा किए जाने के बाद भाजपा नेता के भतीजे और राकांपा नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) ने सोमवार को मामले की जांच रॉ (RAW) या उच्चतम न्यायालय (Supreme Court)  के न्यायाधीश से कराने की मांग की. महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता मुंडे ने अमेरिका में रह रहे भारतीय स्वयंभू साइबर विशेषज्ञ के दावे पर आश्चर्य जताया. उन्होंने कहा कि गोपीनाथ मुंडे (Gopinath Munde) से प्रेम करने वालों ने उनकी मृत्यु पर हमेशा सवाल उठाया है. उन्होंने पूछा है कि यह दुर्घटना थी या कोई साजिश. 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत मिलने के कुछ ही सप्ताह के भीतर दिल्ली में एक सड़क दुर्घटना में गोपीनाथ मुंडे (Gopinath Munde) की मृत्यु हो गई थी.

EVM Hacking: ईवीएम को लेकर हैकर के दावे को चुनाव आयोग के टेक्निकल एक्सपर्ट ने किया खारिज    

राकांपा नेता धनंजय मुंडे (Dhananjay Munde) ने ट्वीट किया है, एक साइबर विशेषज्ञ ने सनसनीखेज दावा किया है कि गोपीनाथ राव मुंडे (Gopinath Munde) साहेब की हत्या की गई. इन दावों की तुरंत रॉ/उच्चतम न्यायालय से जांच कराने की जरूरत है क्योंकि यह एक जननेता से जुड़े हैं. गौरतलब है कि एक हैकर ने लंदन में प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया था कि भारतीय ईवीएम मशीनें हैक हो सकती हैं.  2014 के लोकसभा  और 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में उसने ईवीएम हैक की थी. इसके लिए भारतीय राजनीतिक दलों के नेताओं ने संपर्क किया था. हैकर ने ईवीएम में ट्रांसमीटर के जरिए कथित हैकिंग का दावा किया था.

EVM विवाद : कांग्रेस ने कहा- चुनाव में 50 फीसदी वीवीपैट पर्चियों का मिलान हो

वहीं, ईवीएम को लेकर भारतीय मूल के हैकर के कथित दावे को भारतीय निर्वाचन आयोग के शीर्ष टेक्निकल एक्सपर्ट डॉ. रजत मूना ने खारिज किया है. उन्होंने हैकर के दावे को बेबुनियाद बताया है. आईआईटी भिलाई के डायरेक्टर और चुनाव आयोग की टेक्निकल एक्सपर्ट कमेटी के मेंबर डॉ. रजत मूना ने कहा है कि ईवीएम मशीनों से किसी भी तरह से छेड़छाड़ नहीं हो सकती. ये मशीनें टेंपर प्रूफ हैं. उन्होंने एनडीटीवी के साइंस एडिटर पल्लव बागला से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनें ऐसी Stand Alone मशीनें हैं, जिनमें किसी भी प्रकार के वायरलेस संचार के माध्यम से छेड़छाड़ नहीं की जा सकती. ये मशीनें टेंपर प्रूफ हैं. 

VIDEO: प्राइम टाइमः क्या ईवीएम के साथ लगातार छेड़छाड़ होती रही?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)