कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आने के बाद सरकार सतर्क

दिल्ली सरकार ने भी कोरोना को लेकर बैठक की. दिल्ली के 25 अस्पताल कोरोना के मामलों के लिए तैयार रखे गए हैं. राम मनोहर लोहिया अस्पताल और सफ़दरजंग को नोडल अस्पताल बनाया गया है.

नई दिल्‍ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तीन नए मामले सामने आने के बाद सरकार बहुत सतर्क हो गई है. प्रधानमंत्री ने ख़ुद बैठक ली. चार देशों के नागरिकों का वीज़ा रद्द कर दिया गया है. दिल्ली और तेलंगाना के बाद जयपुर में भी कोरोना के केस की पुष्टि के बाद सरकार ने सबसे पहले सरहदों पर रोक लगाई. आख़िर इन तीनों मामलों में पीड़ित विदेश से लौटे हैं. जयपुर में तो इतालवी नागरिक ही कोरोना पीड़ित हुआ. सरकार ने फ़ौरन कदम उठाते हुए 4 देशों- जापान, इटली, दक्षिण कोरिया, और ईरान के नागरिकों को दिए गए वीज़ा रद्द कर दिए. चीन के नागरिकों के वीज़ा पर पाबंदी अभी लगी रहेगी. इसके अलावा भारतीय नागरिकों को सलाह दी गई है कि जब तक ज़रूरी न हो तब तक वो इन चार देशों की यात्रा न करें. कोरोना को लेकर सरकार सतर्क दिखी. ख़ुद प्रधानमंत्री ने कोरोना की तैयारियों का जायज़ा लिया और ट्वीट कर कहा कि इसमें घबराने की ज़रूरत नहीं है.

Coronavirus: भारत ने इन चार देशों के नागरिकों को तीन मार्च तक जारी वीजा किया निलंबित

दिल्ली सरकार ने भी कोरोना को लेकर बैठक की. दिल्ली के 25 अस्पताल कोरोना के मामलों के लिए तैयार रखे गए हैं. राम मनोहर लोहिया अस्पताल और सफ़दरजंग को नोडल अस्पताल बनाया गया है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी चर्चा की है.

इधर दिल्ली के कोरोना पीड़ित के बच्चे नोएडा के जिस स्कूल में पढ़ते हैं, वहां भी सतर्कता बरती गई और दो दिन की छुट्टी की गई है. अनुराग भार्गव, सीएमओ, नोएडा ने कहा, 'कोरोना पीड़ित के दोनों बच्चे जिन-जिन बच्चों से संपर्क में आए, जिस स्कूली बस में उन्होंने सफर किया उन सभी पर नज़र रखी जा रही है.

कोरोना वायरस से निपटने के लिए चीन के लोगों ने निकाला ये अनोखा तरीका, देखें Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली की हयात रीजेंसी ने एक बयान जारी कर बताया है कि उसके रेस्तरां ला पियाजां के सभी कर्मचारियों को 14 दिन के लिए अलग-थलग रहने को कहा गया है. इस रेस्तरां में मरीज़ ने 28 फरवरी को खाना खाया था. दिल्ली के लोग अब सैनेटाइजर के पीछे भाग रहे हैं. दुकानदार बता रहे हैं कि सैनेटाइज़र का स्टाक ख़त्म हो रहा है. ग्राहकों की भी यही शिकायत है. दिल्ली के बंगाली मार्केट में दवाई दुकानदार चंद्रशेखर ने एनडीटीवी से कहा, 'लोग एहतियातन बल्क में भी सेनेटाइज़र खरीद रहे हैं जिस वजह से स्टाक जल्दी खत्म हो रहा है. पड़ोस में गुप्ता ब्रदर्स की दुकान के मैनेजर के के गोयल कहते हैं, 'लोगों की तरफ से सेनेटाइज़र की डिमांड तेज़ी से बढ़ी है, जिस वजह से बिक्री में काफी तेज़ी आयी है.