NDTV Khabar

श्रीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल उड़ानों से जोड़ने पर विचार कर रही है सरकार, जम्मू में नया एयरपोर्ट

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर जल्द रात में विमान उतारने की सुविधा होगी

51 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल उड़ानों से जोड़ने पर विचार कर रही है सरकार, जम्मू में नया एयरपोर्ट

जयंत सिन्हा (फाइल फोटो)

श्रीनगर:
श्रीनगर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल उड़ानों से जोड़ने की कोशिश में केंद्र सरकार जुट गई है. इतना ही नहीं, जम्मू में नया एयरपोर्ट बनने के भी संकेत मिल रहे हैं. केंद्रीय नागर विमानन मंत्री जयंत सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि श्रीनगर हवाई अड्डे पर जल्द रात में विमान उतारने की सुविधा होगी. उन्होंने घाटी को सीधे क्ववालालंपुर और दुबई जैसे अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से जोड़ने की वकालत की. 

यह भी पढ़ें - श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बीएसएफ कैंप पर हमले का मास्टरमांइड आतंकी खालिद मारा गया

मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'मैं चाहूंगा कि मई-जून में पर्यटन सत्र शुरू होने तक श्रीनगर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो सकें. सिन्हा यहां दिन भर चले उद्यमियों के परिचर्चा सम्मेलन 2017 को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने बताया कि उनका मंत्रालय जम्मू क्षेत्र में एक नए हवाई अड्डे की संभावना तलाश रहा है. हम चाहेंगे कि यह हवाई अड्डा कटरा में बने जिससे वैष्णो देवी के दर्शनों को जाने वाले तीर्थयात्रियों को इसका फायदा मिल सके. श्रीनगर हवाई अड्डे के बारे में उन्होंने कहा कि रात में विमान उतारने की ज्यादातर व्यवस्था पूरी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें - श्रीनगर में एयरपोर्ट के पास स्थित BSF कैंप पर आत्मघाती हमला, तीन आतंकी ढेर, ASI शहीद

सिन्हा ने कहा, 'हम श्रीनगर में रात में विमान उतारने की सुविधा के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं. हम मार्गदर्शी प्रकाश व्यवस्था करेंगे जिससे रात में विमान उतारा जा सके. इससे कम दृश्यता में भी सुरक्षित तरीके से विमान उतारने में मदद मिलेगगी. उन्होंने कहा कि श्रीनगर को देश के अन्य गंतव्यों तथा अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से जोड़ने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं स्पष्ट प्रतिबद्धता नहीं दे पाऊंगा लेकिन हम श्रीनगर को क्वलालंपुर और साथ में दुबई के साथ जोड़ने का पूरा प्रयास करेंगे. यह कार्यक्रम एसकेआईसीसी में फाउंडेशन फार रिसोर्स डेवलपमेंट एंड एजुकेशन ने आयोजित किया था.
VIDEO: ....जब जवानों के सम्मान में तालियों से गूंज उठा जम्मू एयरपोर्ट (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement