धनी लोगों को बचा रही है सरकार : केजरीवाल

धनी लोगों को बचा रही है सरकार : केजरीवाल

खास बातें

  • इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को सरकार पर आरोप लगाया कि स्विस बैंक के कथित 700 खाताधारकों की जांच करने में सरकार बड़े धनाढ्य लोगों की रक्षा कर रही है, जबकि छोटे मोट लोगों को लक्ष्य बना रही है।
नई दिल्ली:

इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को सरकार पर आरोप लगाया कि स्विस बैंक के कथित 700 खाताधारकों की जांच करने में सरकार बड़े धनाढ्य लोगों की रक्षा कर रही है, जबकि छोटे मोट लोगों को लक्ष्य बना रही है।

केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, "सरकार दो अलग-अलग तरह का व्यवहार कर रही है। आयकर विभाग सिर्फ छोटे लोगों पर छापा मार रहा है। एचएसबीसी बैंक के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है? सरकार देश को बेवकूफ बना रही है।"

केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि उद्योगपति मुकेश अम्बानी और अनिल अम्बानी, जेट एयरवेज के प्रमुख नरेश गोयल, कांग्रेस सांसद अन्नू टंडन और कई और लोग एचएसबीसी बैंक की जेनेवा शाखा में खाताधारक हैं। बैंक तथा सभी अन्य ने किसी गलत काम के करने से इनकार किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल ने वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम से पूछा क्यों सरकार एचएसबीसी की रक्षा कर रही है और सरकार अब तक भारतीय नागरिकों की सूची हासिल क्यों नहीं कर पाई है, जिनके खाते अमेरिका जैसे विदेशी बैंकों में हैं।

केजरीवाल ने सवाल किया, "क्या आप सहमत हैं कि जिन नामों तथा राशि का खुलासा हमने कल किया था वे 700 लोगों की सूची में शामिल हैं?"