पीएम मोदी की अपील को लेकर सरकार ने किया साफ, रविवार रात सिर्फ लाइट बंद करें और चीजें नहीं

ऊर्जा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस तरह की बातें सामने आई है कि  लाइट बंद करने से वोल्टेज फ्लकचुएशन और ग्रिड पर असर पड़ेगा और इससे घर में इलेक्ट्रिक सामान को नुकसान हो सकता है. मंत्रालय ने कहा कि यह सब बातें गलत हैं.

पीएम मोदी की अपील को लेकर सरकार ने किया साफ, रविवार रात सिर्फ लाइट बंद करें और चीजें नहीं

ऊर्जा मंत्रालय का कहना है कि रविवार रात लाइट ऑफ करने के बाद वोल्टेज फ्लकचुएशन को लेकर लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

नई दिल्ली:

ऊर्जा मंत्रालय का कहना है कि रविवार रात लाइट ऑफ करने के बाद वोल्टेज फ्लकचुएशन को लेकर लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी की रविवार रात 9 बजे लोगों से 9 मिनट के लिए लाइट बंद करके और दिए जलाने की अपील के मद्देनजर यह बयान जारी किया गया है. मंत्रालय ने कहा कि लोगों को वोल्टेज फ्लकचुएशन की चिंता करने की जरूरत नहीं है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोनावायरस के अंधकार से लड़ने के लिए एक अपील की है जिसके तहत लोगों को रविवार रात नौ बजे 9 मिनट के लिए लाइट बंद करनी है और दूसरे तरीकों से रोशनी करनी है.

ऊर्जा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस तरह की बातें सामने आई है कि  लाइट बंद करने से वोल्टेज फ्लकचुएशन और ग्रिड पर असर पड़ेगा और इससे घर में इलेक्ट्रिक सामान को नुकसान हो सकता है. मंत्रालय ने कहा कि यह सब बातें गलत हैं. भारतीय इलेक्ट्रिसिटी ग्रिड स्थिर है और बिजली की अलग-अलग मांग को देखते हुए व्यवस्था की गई है. 

मंत्रालय के मुताबिक प्रधानमंत्री की एक सामान्य अपील है कि 9 मिनट के लिए लाइट बंद करें. हालांकि स्ट्रीट लाइट बंद करने और घर का कोई और सामान बंद करने की कोई अपील नहीं की गई है. हालांकि अस्पताल और पुलिस स्टेशन में लाइट ऑन रहेगी सिर्फ घरों में लाइट बंद करने की अपील की गई है.

PM मोदी की देश से अपील, '5 अप्रैल रात 9 बजे आपसे 9 मिनट चाहता हूं'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com