सिंगापुर सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर को महत्वपूर्ण क्षेत्रों में मदद की पेशकश की : वित्तमंत्री हसीब द्राबू

वित्तमंत्री हसीब द्राबू ने कहा कि चुने गए क्षेत्रों में सहयोगी तंत्र की स्थापना के लिए राज्य और सिंगापुर की संबंधित प्राधिकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया जाएगा. 

सिंगापुर सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर को महत्वपूर्ण क्षेत्रों में मदद की पेशकश की : वित्तमंत्री हसीब द्राबू

वित्तमंत्री हसीब द्राबू (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सिंगापुर सरकार ने तकनीकी मदद मुहैया कराने की पेशकश की है.
  • सिंगापुर सरकार ने पहले ही असम में एक कौशल विकास केंद्र की स्थापना की है.
  • सिंगापुर की संबंधित प्राधिकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर होंगे.
जम्मू:

सिंगापुर सरकार ने जम्मू एवं कश्मीर को कौशल, रिवरफ्रंट विकास और जल प्रबंधन के क्षेत्र में तकनीकी मदद मुहैया कराने की पेशकश की है. एक मंत्री ने यहां मंगलवार को यह जानकारी दी. राज्य के वित्तमंत्री हसीब द्राबू ने सिंगापुर की अपनी तीन दिवसीय यात्रा से लौटने के बाद कहा, 'हमने राज्य के कुछ महत्वपूर्ण क्षेत्रों में क्षमता निर्माण के लिए उस देश की विशेषज्ञता का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इस पर मंत्रियों, सरकारी अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया.'

उन्होंने कहा, 'सहयोग के लिए तीन मुख्य क्षेत्रों -कौशल विकास, रिवरफ्रंट विकास और जल प्रबंधन की पहचान की गई है, जिसके लिए सिंगापुर सरकार तकनीकी विशेषज्ञता मुहैया कराएगी.' वित्तमंत्री हसीब द्राबू ने कहा कि चुने गए क्षेत्रों में सहयोगी तंत्र की स्थापना के लिए राज्य और सिंगापुर की संबंधित प्राधिकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री ने कहा, सामाजिक क्षेत्र में बुरी तरह पिछड़ा है भारत

उन्होंने कहा कि सिंगापुर सरकार ने पहले ही असम में एक कौशल विकास केंद्र की स्थापना की है और ओडिशा के साथ भी एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है. द्राबू ने कहा कि राज्य सरकार अपने युवाओं की क्षमता बढ़ाने के लिए मानव और सामाजिक पूंजी के विकास की प्रक्रिया में है, इसलिए इस साझेदारी से इस उद्देश्य को पूरा करने में काफी मदद मिलेगी.

VIDEO : सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री ने कहा, सामाजिक क्षेत्र में बुरी तरह पिछड़ा है भारत​
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com