NDTV Khabar

ISIS से सहानुभूति रखने के आरोप में 90 लोगों को किया गया गिरफ्तार : सरकार

मंत्री ने कहा, केंद्रीय और राज्य एजेंसियां साइबर जगत की निगरानी रखे हुए हैं और जहां जरूरत होती है तो हम कानून के मुताबिक कदम उठा रहे हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ISIS से सहानुभूति रखने के आरोप में 90 लोगों को किया गया गिरफ्तार : सरकार

ISIS से सहानुभूति के आरोप में 90 लोग गिरफ्तार

खास बातें

  1. आईएसआईएस दुष्प्रचार के लिए कर रहा है इंटरनेट का इस्तेमाल
  2. हालांकि आईएस में शामिल होने वालों की संख्या बहुत कम
  3. आईएस से सहानुभूति रखने वालों के खिलाफ मामले दर्ज
नई दिल्ली: सरकार ने आज कहा कि देश के कुछ लोगों के आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने की जानकारी संज्ञान में आई है और एनआईए और राज्यों की पुलिस ने इस आतंकी समूह से सहानुभूति रखने को लेकर अब तक करीब 90 लोगों को गिरफ्तार किया है. गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने लोकसभा में एक सदस्य के प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, आईएसआईएस अपनी विचारधारा का दुष्प्रचार करने के लिए इंटरनेट आधारित सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल कर रहा है. बहरहाल, केंद्रीय और राज्य एजेंसियों की नजर में ऐसे बहुत कम लोग आए हैं, जो आईएसआईएस में शामिल हुए. उन्होंने कहा, एनआईए और राज्यों की पुलिस ने आईएसआईएस से सहानुभूति रखने वालों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं और अब तक करीब 90 लोगों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें: इस्लामिक स्टेट का सरगना अबू बकर अल-बगदादी अभी जिंदा है- अमेरिकी रक्षा मंत्री

मंत्री ने कहा, केंद्रीय और राज्य एजेंसियां साइबर जगत की निगरानी रखे हुए हैं और जहां जरूरत होती है तो हम कानून के मुताबिक कदम उठा रहे हैं. अहीर ने कहा कि आईएसआईएस के खतरे का आकलन करने और इससे निपटने के लिए गृह मंत्रालय द्वारा संबंधित केंद्रीय एजेंसियों एवं राज्य सरकारों के साथ बैठक की गई है.

पढ़ें: इराक: किरकुक में आईएस के हमले में पुलिसकर्मी सहित 5 लोगों की मौत

उन्होंने साथ ही बताया कि इस्लामिक स्टेट (आईएस), इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड लिवेंट (आईएसआईएल) , इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस)  दायेश को केंद्र सरकार द्वारा आतंकवादी संगठन के रूप में अधिसूचित किया गया है और उन्हें विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1967 की प्रथम अनुसूची में शामिल किया गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement