अरविंद केजरीवाल के डेनमार्क दौरे को मंजूरी नहीं मिलने पर सियासत जारी, सरकार ने क्लियरेंस नहीं देने की बताई वजह

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javedkar) ने बताया कि किस वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के डेनमार्क (Denmark) दौरे को रद्द किया गया है.

अरविंद केजरीवाल के डेनमार्क दौरे को मंजूरी नहीं मिलने पर सियासत जारी, सरकार ने क्लियरेंस नहीं देने की बताई वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (Arvind Kejriwal)

खास बातें

  • केजरीवाल के डेनमार्क दोरे को सरकार ने नहीं दी मंजूरी
  • प्रकाश जावड़ेकर बोले- मेयर स्तर का था यह कॉन्फ्रेंस
  • सी-40 जलवायु सम्मेलन में केजरीवाल को लेना था हिस्सा
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) डेनमार्क में होने वाले सी-40 जलवायु सम्मेलन (C-40 Climate Change Event) में शामिल नहीं हो पाएंगे. विदेश मंत्रालय नेअरविंद केजरीवाल को इस दौरे की मंजूरी देने से इनकार कर दिया है. इसे लेकर सियासत गरमाई हुई है. विदेश मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सूचित किया, 'आपने डेनमार्क में होने वाले C-40 कार्यक्रम के लिए पॉलिटिकल क्लियरेंस मांगा था. आपका पॉलिटिकल क्लियरेंस खारिज कर दिया गया है.' उधर, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javedkar) ने यह बताया कि किस वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस दौरे को रद्द किया गया है.

आम चुनाव के बाद PM मोदी के लिए बदल गए हैं अरविंद केजरीवाल के तेवर, खिलाफ में नहीं किया एक भी ट्वीट

प्रकाश जवाड़ेकर ने कहा, 'ये मेयर लेवल का कॉन्फ्रेंस है और बंगाल के मंत्री इसमें भाग लेने जा रहे हैं.' बता दें कि अरविंद केजरीवाल को 9-12 अक्टूबर तक डेनमार्क के कोपेनहेगेन में पर्यावरण पर होने वाले इस C-40 कार्यक्रम में हिस्सा लेना था. केजरीवाल के इस दौरे को मंजूरी नहीं मिलने को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) मोदी सरकार पर हमलावर है.

दिल्ली : महिलाओं, दो पहिया वाहनों व सीएनजी को ऑड-ईवन में क्या छूट मिले? सीएम केजरीवाल ने मांगी राय

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने इसे 'बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण'  बताते हुए कहा, 'इससे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि धूमिल होगी. लोग क्या सोचेंगे कि हमारी संघीय संरचना कैसे काम करती है. केंद्र सरकार हमारे खिलाफ क्यों है?' 

Newsbeep

बता दें कि 22 सितंबर को दिल्ली सरकार ने एक आधिकारिक बयान में कहा था कि मुख्यमंत्री द्वारा दिल्ली में वायु प्रदूषण कम करने के 'आप' सरकार के प्रयासों और अनुभव को शिखर सम्मेलन में साझा करने की उम्मीद थी. 'आप' सरकार के प्रयासों की बदौलत दिल्ली के वायु प्रदूषण में 25 प्रतिशत तक की कमी आई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अरविंद केजरीवाल ने कहा- स्वच्छता सिर्फ शब्द नहीं, जिंदगी का हिस्सा