यह ख़बर 10 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

इलाहाबाद : भगदड़ मामले में उप्र सरकार ने दिया जांच का आदेश

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ के मामले में जांच का आदेश दिया है और रेलवे से महाकुंभ के मौके पर देशभर से आने वाले तीर्थयात्रियों की आवाजाही सुगम करने के लिए उचित बंदोबस्त करने को कहा है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़ के मामले में जांच का आदेश दिया है और रेलवे से महाकुंभ के मौके पर देशभर से आने वाले तीर्थयात्रियों की आवाजाही सुगम करने के लिए उचित बंदोबस्त करने को कहा है।

इलाहाबाद में महाकुंभ के मौके पर संगम में डुबकी लगाने हजारों की संख्या में आए यात्री अपने-अपने गंतव्यों पर जाने के लिए बड़ी संख्या में इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंच रहे थे और शाम को भगदड़ की स्थिति मचने से कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और अन्य कई घायल हो गए।

सपा प्रवक्ता और प्रदेश सरकार के मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘राज्य सरकार ने घटना के मामले में जांच का आदेश दिया है। कुंभ में स्नान बिना किसी समस्या के संपन्न हो गया। दुर्भाग्यपूर्ण घटना रेलवे स्टेशन पर हुई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जांच का आदेश दे दिया है।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्थानीय प्रशासन का बचाव करते हुए चौधरी ने कहा कि उसकी ओर से कोई ढील नहीं बरती गई और यह रेलवे की नाकामी है जिसे भीड़ को संभालने के लिए अधिक ट्रेनें चलानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से और अधिक ट्रेनें चलाने के लिए कहा है।