दूर से ही लोगों को आकर्षित करता है बेगूसराय के मोहनपुर गांव का सरकारी स्कूल, ग्रामीणों की मदद से उपलब्ध है हर सुविधा

बेगूसराय के मोहनपुर गांव स्थित एक स्कूल दूर से ही अपनी ओर लोगों को आकर्षित करता है. यह स्कूल बिना सरकारी मदद के चल रहा है.

बेगूसराय:

बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार लगातार जारी है. शिक्षा स्वास्थ्य जैसे मुद्दों को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. लेकिन इन सब के बीच बेगूसराय के मोहनपुर गांव स्थित एक स्कूल दूर से ही अपनी ओर लोगों को आकर्षित करता है. यह स्कूल बिना सरकारी मदद के चल रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि गांव के लोगों का शिक्षा के प्रति झुकाव है, यही वजह है कि सभी लोग अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार, स्कूल को आर्थिक मदद मुहैया कराते हैं. वह कहते हैं कि गांव के बच्चे शिक्षित होंगे, तभी तो उन्हें रोजगार मिलेगा. इस स्कूल से पढ़े हुए कई बच्चे आज अच्छी जगहों पर नौकरी कर रहे हैं. वह अपनी पहली सैलरी स्कूल को दान देते हैं.

Bihar Election 2020: पूरब के 'लेनिनग्राद' में बदलते समीकरणों के बीच अब 'साख' दांव पर

Newsbeep

गांव के लोगों का कहना है कि ग्रमीणों की तरफ से अपनी क्षमता के अनुसार पैसे दान करते हैं जिससे स्कूल का विकास किया जाता है. लोगों का कहना है कि हम अपने बच्चों के भविष्य के लिए ये सब कर रहे हैं. साथ ही उनका कहना है कि हमलोगों का शिक्षा के प्रति झुकाव है हमलोगों का मानना है कि जब बच्चे शिक्षित होंगे तब तो उन्हें रोजगार मिलेगा. बताते चले कि बिहार विधानसभा चुनाव में इसबार शिक्षा, रोजगार जैसे मुद्दे काफी चर्चा में हैं. विधानसभा चुनाव का पहला चरण बुधवार को संपन्न हो गया. चुनाव तीन चरण में होने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com