प्रियंका गांधी के येस बैंक संस्थापक राणा कपूर को पेंटिंग बेचने पर उठा सवाल तो कांग्रेस ने कुछ यूं दिया जवाब 

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "एमएफ हुसैन की पेंटिंग 10 साल पहले प्रियंका जी ने राणा कपूर को बेची और इसका अपने आयकर रिटर्न में उल्लेख भी किया.

प्रियंका गांधी के येस बैंक संस्थापक राणा कपूर को पेंटिंग बेचने पर उठा सवाल तो कांग्रेस ने कुछ यूं दिया जवाब 

कांग्रेस ने पूछा- सरकार बताए कि पांच साल में यस बैंक का कर्ज देना बेतहाशा क्यों बढ़ा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सरकार बताए पांच साल में यस बैंक का कर्ज देना बेतहाशा क्यों बढ़ा: कांग्रेस
  • कांग्रेस का आरोप- भाजपा नेताओं से राणा कपूर की निकटता सबको पता है
  • हरियाणा सरकार ने बैंक में 1 महीने पहले एक हजार करोड़ रुपये क्यों जमा किए?
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी के एक पेंटिंग येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को बेचने पर भाजपा के सवाल खड़े करने को लेकर पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि सरकार को ध्यान भटकाने की बजाय यह बताना चाहिए कि गत पांच वर्षों में इस बैंक के कर्ज वितरण में बेतहाशा बढ़ोतरी क्यों हुई. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि प्रियंका ने राजीव गांधी के चित्र वाली हुसैन की जो पेंटिंग बेची थी उसका भुगतान चेक से हुआ था और इस पर आयकर भी दिया गया था. दरअसल, BJP के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट कर आरोप लगाया, " भारत में हर वित्तीय अपराध का गांधी परिवार से संबंध होता है. माल्या सोनिया गांधी को फ्लाइट अपग्रेड टिकट भेजता था. उसकी मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम तक पहुंच थी. अब वह फरार है. 

उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी ने नीरव मोदी के ज्वेलरी कलेक्श्न का उद्घाटन किया और राणा कपूर ने प्रियंका गांधी से पेटिंग खरीदी. इस पर पलटवार करते हुए सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "एमएफ हुसैन की पेंटिंग 10 साल पहले प्रियंका जी ने राणा कपूर को बेची और इसका अपने आयकर रिटर्न में उल्लेख भी किया. इसका मोदी सरकार में अप्रत्याशित ढंग से दिए गए दो लाख करोड़ रुपये के लोन से भला कैसे कोई संबन्ध हो सकता है." उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं से राणा कपूर की निकटता सबको पता है. 

लखनऊ होर्डिंग मामले में प्रियंका गांधी बोलीं- खुद को संविधान से ऊपर समझ रही योगी सरकार

ट्रंप दौरे पर 100 करोड़ के खर्चे को लेकर प्रियंका गांधी का सवाल, पूछा- किस मंत्रालय ने कितना पैसा दिया?

सुरजेवाला ने कहा, "लोगों के पैसे डूबने के असली मुद्दे से ध्यान भटकाने की बजाय सरकार को यह बताना चाहिए कि येस बैंक की ओर से दिया गया कर्ज मोदी सरकार के पांच साल में 55 हजार करोड़ रुपये से बढ़कर 2.41 लाख करोड़ रुपये कैसे हो गया?'' उन्होंने सवाल किया, "नोटबन्दी के बाद इस बैंक द्वारा कर्ज दिया जाने में 100 फीसदी का इजाफा कैसे हुआ? बैंक पर आरबीआई की रोक के बावजूद प्रधानमंत्री ने गत छह मार्च को इसी बैंक द्वारा प्रायोजित एक सम्मेलन को संबोधित क्यों किया?" कांग्रेस नेता ने यह भी पूछा, "हरियाणा सरकार ने यस बैंक में एक महीने पहले एक हजार करोड़ रुपये क्यों जमा किए? क्या महाराष्ट्र की इससे पहले की फडणवीस सरकार ने भी यही किया था?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: जामिया हिंसा के नए वीडियो सामने आने पर आया प्रियंका गांधी का ट्वीट    



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)