गतिरोध दूर करने के लिए किसानों से जल्द अगले दौर की वार्ता करेगी सरकार : केंद्रीय मंत्री

कृषि कानूनों के कुछ प्रावधानों में संशोधन के लिये सरकार के मसौदा प्रस्ताव को किसान नेताओं द्वारा खारिज किये जाने और बैठक में हिस्सा लेने से इनकार करने के बाद छठे दौर की बातचीत नहीं हुई थी.

गतिरोध दूर करने के लिए किसानों से जल्द अगले दौर की वार्ता करेगी सरकार : केंद्रीय मंत्री

नई दिल्ली:

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के अपना प्रदर्शन तेज करने के बीच केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) ने रविवार को कहा कि सरकार जल्द ही एक तारीख तय कर किसान संघ के नेताओं को अगले दौर की वार्ता के लिये बुलाएगी. केंद्र सरकार और 40 किसान संघों के प्रतिनिधियों के बीच पहले हुई पांच दौर की वार्ता बेनतीजा रही थीं.

कृषि कानूनों के कुछ प्रावधानों में संशोधन के लिये सरकार के मसौदा प्रस्ताव को किसान नेताओं द्वारा खारिज किये जाने और बैठक में हिस्सा लेने से इनकार करने के बाद छठे दौर की बातचीत नहीं हुई थी. सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि वह किसी भी समय चर्चा के लिये तैयार है. किसान संघों ने हालांकि स्पष्ट रूप से कहा है कि वे बातचीत के लिये तभी आएंगे जब कानून निरस्त होंगे.

यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार अगले दौर की बैठक करेगी, चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, “बैठक जल्द ही बुलाई जाएगी. हम चर्चा के लिये तैयार हैं. तारीख अभी तय नहीं हुई है.”

उन्होंने कहा कि गतिरोध को खत्म करने के लिये सरकार “कोई समाधान” तलाश लेगी. चौधरी ने कहा, “हमें पूरा भरोसा है. अगली बैठक में, यह मुद्दा सुलझ जाएगा.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कृषि राज्य मंत्री चौधरी ने कहा कि वरिष्ठ मंत्री अमित शाह और नरेंद्र सिंह तोमर इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)