पंसारे हत्या मामला : सनातन संस्था ने माना अस्तित्व में है हिन्दू आतंकवाद, समीर का किया समर्थन

पंसारे हत्या मामला : सनातन संस्था ने माना अस्तित्व में है हिन्दू आतंकवाद, समीर का किया समर्थन

कम्युनिस्ट नेता गोविंद पंसारे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. (फाइल फोटो)

कम्युनिस्ट नेता गोविंद पंसारे हत्याकांड में हो रही छानबीन में कई और मुद्दे सामने आ रहे हैं। सनातन संस्था से जुड़े समीर गायकवाड़ की गिरफ्तारी के बाद संस्था खुलकर समीर के समर्थन में सामने आ गई। ऐसे में संस्था ने हिन्दू आतंकवाद पर भी बयान दिया।

गौरतलब है कि कम्युनिस्ट नेता गोविंद पंसारे की 6 महीने पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसकी उंगलियां कट्टरपंथी संस्थाओं पर उठीं। हिन्दू आतंकवाद का मुद्दा एक बार फिर गर्माया। महीनों बाद सनातन संस्था से जुड़े समीर गायकवाड़ की गिरफ्तारी ने कहानी को एक नया मोड़ दे दिया। समीर की सफाई में सनातन संस्था सामने आई। उसने सबको हैरान करते हुए स्वीकार किया कि हिन्दू आतंकवाद अस्तित्व में है।

सनातन संस्था के प्रवक्ता अभय वर्तक ने कहा कि हम मानते हैं कि हिन्दू आतंकवाद है, पर हम इसका समर्थन नहीं करते। हालांकि उनके इस दावे को अब भी दिखावा ही कहा जा रहा है।

आनंद पटवर्धन ने कहा कि, "यह अच्छी बात है कि कम से कम सनातन संस्था यह तो मान रही है कि हिन्दू आतंकवाद है। वरना अब तक तो वह हिन्दू आतंकवाद के अस्तित्व को ही नकारती आ रही है। अब इस हिन्दू आतंकवाद में सनातन संस्था का कितना हाथ है, यह तो जांच में ही सामने आ पाएगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सनातन संस्था यह तो मान रही है कि हिन्दू आतंकवाद है, लेकिन इस सवाल का जवाब कोई नहीं दे रहा कि हिन्दू आतंकवाद को संगठित तरीके से चला कौन रहा है।