NDTV Khabar

सरकार कश्मीर मुद्दे का हल निकालने में सफल होगी : राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि कुछ चुनिंदा लोग कश्मीर के युवाओं को गुमराह करके उन्हें उकसा रहे हैं और उनके हाथों में पत्थर थमा रहें हैं. ऐसे लोग कश्मीर के युवाओं के भविष्य के साथ खेल रहें हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकार कश्मीर मुद्दे का हल निकालने में सफल होगी : राजनाथ सिंह

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

जयपुर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास जताया कि केन्द्र सरकार कश्मीर मुद्दे का हल निकालने में सफल होगी. सिंह ने कहा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान कश्मीर में अशांति फैलाने का प्रयास कर रहा है और कुछ लोग कश्मीर के युवाओं को गुमराह करके उन्हें भड़काने का काम कर रहे हैं. उन्होंने जयपुर में एक कार्यक्रम में कहा कि हमारी सरकार कश्मीर मुद्दे का हल निकाल लेगी. हमारी सरकार कश्मीर के लोगों का विश्वास जीतकर इस मामले का स्थायी हल चाहती है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में अशांति फैलाकर देश में अस्थिरता फैलाना चाहता है.

पाकिस्तान से आतंकवादियों ने भारत में घुसकर हमारे सैनिकों पर हमला किया लेकिन हमारी सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर उन्हें समुचित जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि कुछ चुनिंदा लोग कश्मीर के युवाओं को गुमराह करके उन्हें उकसा रहे हैं और उनके हाथों में पत्थर थमा रहें हैं. ऐसे लोग कश्मीर के युवाओं के भविष्य के साथ खेल रहें हैं.

गृहमंत्री ने कहा कि राजग सरकार के कार्यकाल में माओवाद तथा पूर्वोत्तर में उग्रवाद में कमी आई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र में एक मजबूत सरकार है, भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभर रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement