NDTV Khabar

संसद में बोले अमित शाह- सिर्फ गांधी परिवार नहीं, 130 करोड़ लोगों की सुरक्षा भी सरकार की जिम्मेदारी

राज्यसभा में SPG बिल पर बहस के दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि लोकतंत्र में कानून सबके लिए बराबर होता है, एक परिवार के लिए अलग कानून नहीं होता. हम परिवार का विरोध नहीं करते हैं. हम परिवारवाद का विरोध करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संसद में बोले अमित शाह- सिर्फ गांधी परिवार नहीं, 130 करोड़ लोगों की सुरक्षा भी सरकार की जिम्मेदारी

गृह मंत्री अमित शाह.

नई दिल्ली:

राज्यसभा में SPG बिल पर बहस के दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि लोकतंत्र में कानून सबके लिए बराबर होता है, एक परिवार के लिए अलग कानून नहीं होता. हम परिवार का विरोध नहीं करते हैं. हम परिवारवाद का विरोध करते हैं. अमित शाह ने कहा कि देश में सिर्फ गांधी परिवार की एसपीजी (SPG) सुरक्षा नहीं हटाई गई. चंद्रशेखर जी, वीपी सिंह जी, नरसिम्हा रॉव जी, आईके गुजराल जी और मनमोहन सिंह जी की सुरक्षा को भी बदलकर जेड प्लस (Zed Plus) किया गया है, लेकिन कांग्रेस ने कोई नाराजगी नहीं दिखाई.

SPG बिल पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने बताई वजह, प्रियंका गांधी की सुरक्षा में कैसे हुई थी चूक...

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की भी एसपीजी सुरक्षा हटा ली गई, लेकिन उनको लेकर कांग्रेस में उस तरह का गुस्सा देखने को नहीं मिला जो गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने पर देखने को मिला. गांधी परिवार समेत इस देश के 130 करोड़ लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है. गृह मंत्री ने कहा कि किसी की सुरक्षा हटाई नहीं गई है बल्कि बदली गई है और वही दी गई है जो देश के गृहमंत्री, उपराष्ट्रपति को मिली हुई है. अमित शाह ने कहा कि इस नए संशोधन बिल में अगर किसी का नुकसान होता है तो नरेंद्र मोदी का होगा अगर वह प्रधानमंत्री नहीं रहते हैं तो. अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा 'स्टेटस सिंबल' नहीं हो सकता, एसपीजी के लिए यह हंगामा क्यों है?  


VIDEO: संसद से पास हुआ SPG बिल, लेकिन सियासत जारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement