शिवराज सरकार की पहल, अब कार्यक्रमों से पहले होगी 'बेटियों की पूजा'

मध्य प्रदेश (MP) में अब सभी सरकारी कार्यक्रम 'बेटियों की पूजा' के साथ शुरू होंगे. CM शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इसी साल 15 अगस्त को इसकी घोषणा की थी.

शिवराज सरकार की पहल, अब कार्यक्रमों से पहले होगी 'बेटियों की पूजा'

CM शिवराज सिंह चौहान ने 15 अगस्त को यह घोषणा की थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • MP में कार्यक्रम से पहले 'बेटियों की पूजा'
  • CM शिवराज सिंह चौहान ने की थी घोषणा
  • इसी साल 15 अगस्त को किया था ऐलान
भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब सभी सरकारी कार्यक्रम 'बेटियों की पूजा' के साथ शुरू होंगे. गुरुवार को अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने चार महीने पहले इस पहल की घोषणा की थी, जिसे अब लागू किया जा रहा है. CM चौहान ने 15 अगस्त को घोषणा की थी कि राज्य के सभी सरकारी कार्यक्रम 'बेटियों की पूजा' के साथ शुरू होंगे.

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अब राज्य सरकार ने सभी सरकारी कार्यक्रमों को इसी तरह शुरू करने का फैसला किया है. MP सामान्य प्रशासन के उपसचिव डीके नागेंद्र ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. आदेश के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 15 अगस्त, 2020 के घोषणा के संदर्भ में राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ किए जाएं.

'न हस्ताक्षर, न मुहर, ऐसे ही हो रहा अनुबंध', MP के किसान बोले - यही चलता रहा तो हम हो जाएंगे तबाह

इसमें कहा गया है कि इन निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए अपने अधीनस्थों को भी इस संबंध में सूचित करें. बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार मध्य प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद लड़कियों के लिए कई योजनाओं का ऐलान किया था, इसमें 'लाडली लक्ष्मी योजना' और 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' भी शामिल है. लाडली योजना का कई अन्य राज्यों ने भी अनुसरण किया.

VIDEO: मध्य प्रदेश में धान किसानों को कांट्रैक्ट फार्मिंग से फायदा होने के दावों पर उठे सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)