NDTV Khabar

सरकार ने कैंब्रिज एनालिटिका-फेसबुक को भेजा दूसरा नोटिस, 10 मई तक जवाब देने को कहा

सरकार ने फेसबुक से जुड़े लोगों की जानकारियां लीक होने के मामले में कैंब्रिज एनालिटिका और फेसबुक को दूसरी बार नोटिस जारी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरकार ने कैंब्रिज एनालिटिका-फेसबुक को भेजा दूसरा नोटिस, 10 मई तक जवाब देने को कहा

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. पहले नोटिस में मिले जवाब से सरकार संतुष्ट नहीं
  2. एनालिटिका के पिछले जवाब को बताया गोलमोल
  3. जवाब देने के लिए 10 मई तक का समय दिया है
नई दिल्ली: सरकार ने फेसबुक से जुड़े लोगों की जानकारियां लीक होने के मामले में कैंब्रिज एनालिटिका और फेसबुक को दूसरी बार नोटिस जारी किया. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. सरकार ने कैंब्रिज एनालिटिका के पिछले जवाब को 'गोलमोल' मानते हुए सख्त रवैया अपनाया है और दोनों कंपनियों को फिर नोटिस दिया है. नोटिस में दोनों से कुछ अतिरिक्त सवाल पूछे गए हैं.

यह भी पढ़ें :  राहुल गांधी से मिले थे कैंब्रिज एनालिटिका के प्रमुख, दिया था चुनाव कैंपेन के लिए प्रस्ताव - सूत्र

सरकार ने फेसबुक को सुरक्षा के लिए अपनी ओर से किए गए उन उपायों की सूची मुहैया कराने को कहा है जो भारतीय लोगों से जुड़ी सूचनाओं का किसी बाहरी पक्ष द्वारा चुनाव को प्रभावित करने समेत किसी अन्य उद्देश्य के लिए दुरुपयोग रोकने के लिए हैं. सरकार ने नोटिस का जवाब देने के लिए 10 मई तक का समय दिया है.

VIDEO : डेटा लीक का उस्‍ताद कौन?


टिप्पणियां
इस महीने की शुरुआत में दोनों कंपनियों ने पहले नोटिस का जवाब दिया था. इसके बाद सरकार ने अतिरिक्त सवालों के साथ यह दूसरा नोटिस भेजा है.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement