ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: 9 शव मिले, अधिकारियों पर गिरी गाज, OSD का तबादला और दो निलंबित

ग्रेटर नोएडा में छह मंजिला इमारत गिरने और मौतों के बाद ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी अधिकारी के पद पर तैनात विभा चहल पर प्रशासन की गाज गिरी है.

ग्रेटर नोएडा बिल्डिंग हादसा: 9 शव मिले, अधिकारियों पर गिरी गाज, OSD का तबादला और दो निलंबित

ग्रेटर नोएडा में मलबे में दबे लोगों को बचाने का काम जारी

नई दिल्ली:

​ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में छह मंजिला इमारत गिरने और मौतों के बाद ग्रेटर नोएडा में विशेष कार्याधिकारी अधिकारी के पद पर तैनात विभा चहल पर प्रशासन की गाज गिरी है. उन्हें ओएसडी के पद से हटा कर विशेष सचिव कृषि उत्पादन शाखा बनाया गया है. ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सहायक प्रबंधक परियोजना अख्तर अब्बास जैदी और प्रबंधक परियोजना वी पी सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है. 

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में एक 6 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से मंगलवार की रात एक बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में अभी तक 9 लोगों की मौत की खबर है. ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी हादसे में अब तक 9 लोगों के शव को मलबे से बाहर निकाला गया है. 

ग्रेटर नोएडा हादसा : बुधवार को पत्नी के पास लौटना था, मंगलवार को मौत आ गई

शाहबेरी में 6 मंजिला इमारत के गिरने से हुए हादसे में अभी तक रेस्क्यू ऑपरेशन में आठ लोगों के शव को मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया है. जिनमें पांच पुरुष, दो महिला और एक बच्ची शामिल है. महिलाओ की शिनाख्त प्रियंका त्रिवेदी और राजकुमारी, वहीं पुरुषों में तीन की शिनाख्त रंजीत भीमाली, शमशाद, शिव त्रिवेदी के रूप में हुई है. इसके अलावा, 14 महीने की बच्ची की शिनाख्त पंखुड़ी उर्फ गुनगुन के रूप में हुई है. हालांकि, अभी तक दो पुरुषों के शव की अभी तकक पहचान नहीं हो पाई है. 

ग्रेटर नोएडा : 'गृह प्रवेश' के तीन दिन बाद ही ढह गया आशियाना

अभी इस मलबे में कई लोगों के और दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव अभियान चला रही है. बचाव कार्य में जेसीबी मिशीनों की भी मदद ली जा रही है. 

LIVE: ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरने से अब तक 8 की मौत, मृतकों के परजनों को 2 लाख की आर्थिक सहायता

अधिकारी अभी भी मौके पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से लगातार जारी है. अभी और लोगों की तलाश की जा रही है. इस बीच प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है.

VIDEO: ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरीं


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com