शादी में मानसिक उत्पीड़न के शिकार शख्स ने की खुदकुशी, तलाक के एवज में ससुराल वाले मांगते थे 60 लाख रुपए

युवक ने पत्नी पर शादी से पहले से किसी अन्य युवक से संबंध रखने और ससुराल वालों पर तलाक की एवज में 60 लाख रुपए की मांग के आरोप लगाए हैं. मृतक के भाई की तहरीर और वीडियो के आधार पर सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने पत्नी, उसके माता-पिता और चाचा पर केस दर्ज कर जांच शुरू की है.

शादी में मानसिक उत्पीड़न के शिकार शख्स ने की खुदकुशी, तलाक के एवज में ससुराल वाले मांगते थे 60 लाख रुपए

मृतक ने फांसी लगाने से पहले 12 मिनट का बनाया था वीडियो. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ग्रेटर नोएडा:

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-1 में रहने वाले एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. युवक ने मौत से पहले पत्नी और ससुराल वालों के उत्पीड़न को बयां करता 12 मिनट का एक वीडियो बनाया था. युवक ने पत्नी पर शादी से पहले से किसी अन्य युवक से संबंध रखने और ससुराल वालों पर तलाक की एवज में 60 लाख रुपए की मांग के आरोप लगाए हैं. मृतक के भाई की तहरीर और वीडियो के आधार पर सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने पत्नी, उसके माता-पिता और चाचा पर केस दर्ज कर जांच शुरू की है.

जानकारी के मुताबिक, डेल्टा-1 निवासी अशोक कुमार ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा है कि उनका छोटा भाई अरुण कुमार नोएडा की एक कंपनी में नौकरी करता था. अरुण की शादी 8 फरवरी, 2019 को दिल्ली के संगम विहार निवासी धर्मपाल की पुत्री शीतल से हुआ था. आरोप है कि विवाह के बाद से ही शीतल का व्यवहार अरुण के प्रति ठीक नहीं था. शीतल ने पहली रात ही अरुण से कहा कि उसके माता-पिता ने जबरदस्ती शादी कर दी है, जबकि वह 6-7 साल से मनीष नाम के लड़के से प्यार करती है. इसके चलते वह लड़ाई-झगड़ा कर अपने पिता के पास चली जाती थी. इसकी शिकायत शीतल के परिजनों को दी जाती तो वह उसे समझाने के बजाय अरुण को ही धमकाते थे.

यह भी पढ़ें : नोएडा में एक दंपति ने अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटक कर खुदकुशी की

आरोप है कि अरुण से उसके ससुराल वाले शीतल से तलाक दिलाने की एवज में 60 लाख रुपए की मांग कर रहे थे. आरोपियों ने अरुण से कहा कि वह रुपए नहीं दे सकता, तो अपनी जान दे दे. इससे परेशान होकर अरुण ने 19 अक्टूबर को अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने शव पोस्टमार्टम कराया था. इसी बीच परिजन को अरुण के मोबाइल से मौत से पहले बनाया गया वीडियो मिला, जिसमें उसने शीतल और उसके ससुरालवालों पर आरोप लगाए थे. पुलिस ने वीडियो सामने आने पर केस दर्ज किया है.

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं) हेल्‍पलाइन : 1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 1860-2662-345 अथवा help@vandrevalafoundation.com 2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

Video: CRPF के SI ने इंस्पेक्टर को मारी गोली, बाद में की खुदकुशी

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com