NDTV Khabar

एम्स के मरीज का हुआ ग्रीन कोरिडोर की मदद से लीवर प्रत्यारोपण

एक निजी विमान सुबह नौ बज कर 45 मिनट पर चंडीगढ़ से रवाना हुआ और करीब 11 बजे यहां आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरा.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एम्स के मरीज का हुआ ग्रीन कोरिडोर की मदद से लीवर प्रत्यारोपण

ग्रीन कोरिडोर से एम्स के मरीज में हुआ लीवर प्रत्यारोपण

नयी दिल्ली: चंडीगढ़ के एक अंगदाता से मिला लीवर आज यहां एम्स के 21 वर्षीय एक मरीज में सफलतापूर्वक प्रत्यारोपित कर दिया गया. ऐसा सबसे व्यस्त मानी जाने वाली कुछ सड़कों में से एक पर आज राष्ट्रीय राजधानी में ग्रीन कोरिडोर बनाने के कारण हुआ.

एम्स के सूत्रों ने बताया कि यह अंग चंडीगढ़ पीजीआई के 55 वर्षीय एक व्यक्ति से मिला और यह एम्स में भर्ती एक मरीज को प्रत्यारोपित करना था. एक निजी विमान सुबह नौ बज कर 45 मिनट पर चंडीगढ़ से रवाना हुआ और करीब 11 बजे यहां आईजीआई हवाई अड्डे पर उतरा.

डीसीपी यातायात :दक्षिणी रेंज: विजय सिंह के मुताबिक, एम्स के लिए लीवर लेकर वाहन सुबह 11 बजकर 17 मिनट पर रवाना हुआ और राव तुला राम मार्ग और रिंग रोड के जरिए 18.5 किलोमीटर की दूरी केवल 23.10 मिनट में तय की. दिल्ली यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मार्ग पर ना केवल अधिक यातायात है बल्कि दिन भर इस पर वीवीआईपी का आना-जाना और आईजीआई हवाई अड्डा जाने वाले की भीड़ लगी रहती है.

उन्होंने कहा, लेकिन काम की महत्ता को देखते हुये हमने तुरंत कार्वाई की और आईजीआई हवाई अड्डे से लेकर एम्स तक रास्ते में काम पर लगे सभी कर्मियों को अलर्ट कर दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement