NDTV Khabar

कश्मीर से 401 कारतूस, एके 47 और हथगोले बरामद 

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मंडी तहसील के छपतिया-केपी नाला इलाके में तलाशी अभियान के दौरान हथियारों का यह जखीरा बरामद किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर से 401 कारतूस, एके 47 और हथगोले बरामद 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में तलाशी अभियान के दौरान आज सेना ने 401 कारतूस, सात आग्नेयास्त्र, 14 ग्रेनेड और विस्फोटक सामग्री के साथ हथियारों का जखीरा बरामद किया. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मंडी तहसील के छपतिया-केपी नाला इलाके में तलाशी अभियान के दौरान हथियारों का यह जखीरा बरामद किया गया.उन्होंने बताया कि 9 एमएम की चार पिस्तौल, इसकी सात मैगजीन और 31 कारतूस, एक एके-56 राइफल और तीन भरी हुई मैगजीन, एक विदेशी 7.62 एमएम की राइफल, एक रिवाल्वर, 14 हथगोले और एके-47 का एक बैनट बरामद हुआ है.


गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब जम्मू कश्मीर से ऐसी कोई बरामिदगी की गई है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में  एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और चार हथियार, 23 विस्फोटक उपकरणों और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद जब्त किए गए थे.एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 58 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान और पुलिस ने एक तलाशी अभियान शुरू किया था और गुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत मार्गोटी इलाके में एक आतंकी ठिकाने का पता लगाया.एक एके -47 राइफल , .303 राइफल , 7.36 एमएम का एक पिस्तौल और अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) को जब्त किया गया. उन्होंने एके राइफल की एक मैगजीन , .303 राइफल की एक मैगजीन और छह राउंड गोलियों के साथ एक पिस्तौल की मैगजीन भी जब्त की थी. (इनपुट भाषा से)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement