मध्य प्रदेश में GRP की बड़ी लापरवाही, शव को खुले में छोड़ा, चूहों ने कुतर डाली आंखें

भोपाल (Bhopal) मंडल के इटारसी GRP में पुलिसकर्मियों ने शव को खुले में रख दिया. रात में चूहों ने मृतक की आंखों को कुतर दिया.

मध्य प्रदेश में GRP की बड़ी लापरवाही, शव को खुले में छोड़ा, चूहों ने कुतर डाली आंखें

चूहों ने शव की आंखें कुतर डालीं. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • इटारसी GRP की बड़ी लापरवाही
  • GRP ने शव को खुले में छोड़ा
  • चूहों ने कुतर डालीं मृतक की आंखें
इटारसी:

कोरोना काल में अस्पतालों में शवों के साथ लापरवाही के कई मामले सामने आए थे, अब ऐसा ही एक मामला भोपाल (Bhopal) मंडल के इटारसी GRP में सामने आया है, जहां शव को खुले में रख दिया गया. रात में चूहों ने मृतक की आंखों को कुतर दिया. घटना गुरुवार रात की है. आगरा निवासी युवक कर्नाटक एक्सप्रेस से आगरा जा रहा था. रास्ते में उसकी मौत हो गई. GRP ने शव को उतारकर खुले चबूतरे में रख दिया. रातभर ध्यान नहीं देने से चूहों ने युवक की दोनों आंखें कुतर डालीं. पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को आगरा ले गए. परिजनों ने इस लापरवाही की शिकायत की है.

GRP ने परिजनों को देर रात घटना की सूचना दी थी. GRP ने जब परिजनों को मृतक की फोटो भेजी थी तो आंखें ठीक थीं लेकिन सुबह परिजनों ने शव को देखा तो मृतक की आंखें चूहे कुतर चुके थे. दरअसल GRP के अनुसार, गुरुवार रात बेंगुलरु से नई दिल्ली जा रही कर्नाटक एक्सप्रेस के S9 कोच की बर्थ नंबर 17 पर जितेंद्र सिंह (33 साल) पुत्र भीकम सिंह निवासी नागला ताज थाना बरहान आगरा अचेत अवस्था में मिले थे. ट्रेन रात 9:30 बजे ट्रेन प्लेटफार्म 1 पर आई थी.

ट्रक चोरी के आरोपी की जेल में हुई मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाया पिटाई का आरोप

डॉक्टरों ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित किया, जिसके बाद शव को ट्रेन से उतार लिया गया और शव को GRP परिसर के सामने ही बने कच्चे चबूतरे पर रख दिया गया. जो शुक्रवार दोपहर तक 2 बजे तक रखा रहा. इस दौरान  GRP चौकी ने शव की सुरक्षा के लिए चौकीदार भी लगाए गए थे लेकिन किसी ने शव को देखने की कोशिश भी नहीं की, लिहाजा शव रातभर खुले में रखा रहा. GRP में तैनात पुलिसकर्मी का कहना है कि देर रात होने के चलते शव को खुले में रखवा दिया गया था, साथ ही चौकीदार को तैनात किया था.

दिल्ली : बिजनेसमैन की हत्या के मामले में उसकी गर्लफ्रेंड सहित तीन गिरफ्तार

इटारसी स्टेशन से सैकड़ों की संख्या में ट्रेनों का आवागमन होता है लेकिन इटारसी GRP के पास शवों को रखने के लिए अलग से व्यवस्था नहीं है और कई दफा ट्रेन में लोगों की यात्रा के दौरान मौत हो जाती है, जिसके चलते GRP शवों को खुले में ही रख देती है.

Newsbeep

VIDEO: UP में रेप की बढ़ती घटनाएं, बाराबंकी में मिला 15 साल की लड़की का शव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com