NDTV Khabar

जीएसटी के खिलाफ हड़ताल के आह्वान से कश्मीर में दुकानें बंद

देश में जम्मू कश्मीर एकमात्र राज्य हैं जहां जीएसटी अभी तक लागू नहीं हुआ है. जम्मू और कश्मीर समन्वय समिति (जेकेसीसी) ने इस हड़ताल का आह्वान किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीएसटी के खिलाफ हड़ताल के आह्वान से कश्मीर में दुकानें बंद

जीएसटी के खिलाफ हड़ताल के आह्वान से कश्मीर में दुकानें बंद (प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर सरकार की कथित ज्यादतियों और माल एवं सेवाकर (जीएसटी) को राज्य में लागू करने के खिलाफ हड़ताल के आहवान के बीच श्रीनगर में आज यानी बुधवार को ज्यादातर दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे. देश में जम्मू कश्मीर एकमात्र राज्य हैं जहां जीएसटी अभी तक लागू नहीं हुआ है.

जम्मू और कश्मीर समन्वय समिति (जेकेसीसी) ने इस हड़ताल का आह्वान किया है. यही वजह है कि प्रशासन को श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाने पड़े. जेकेसीसी राज्य में जीएसटी को उसके मौजूदा स्वरूप में लागू करने का विरोध कर रही है. जेकेसीसी राज्य के व्यापार, वाणिज्य और औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों को मिलाकर बनाया गया संगठन है.

टिप्पणियां
जेकेसीसी ने कश्मीर घाटी में आम हड़ताल का आह्वान किया है. राज्य प्रशासन की कथित जोर-जबर्दस्ती और राज्य में जीएसटी लागू करने के खिलाफ इस हड़ताल का आहवान किया गया. 

कश्मीर घाटी में मंगलवार को कई व्यापारियों को उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वह पुलिस की कथित ज्याददती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और विधानसभा की ओर बढ़ रहे थे. उसके बाद बुधवार इस हड़ताल का आह्वान किया गया. हालांकि, सार्वजनिक परिवहन को इससे अलग रखा गया है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement