गुजरात से राज्यसभा की डगर पकड़ेंगे अमित शाह और स्मृति ईरानी, गांधीनगर में पर्चा भरा

बलवंत सिंह हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले शंकर सिंह वाघेला के समधी हैं. ऐसे में बीजेपी उम्मीद लगा रही है कि बलवंत सिंह को वाघेला समर्थक विधायकों का समर्थन भी मिल सकता है.

गुजरात से राज्यसभा की डगर पकड़ेंगे अमित शाह और स्मृति ईरानी, गांधीनगर में पर्चा भरा

अमित शाह ने भरा नामांकन

खास बातें

  • कांग्रेस से बीजेपी में आए बलवंत सिंह
  • राज्यसभा का उम्मीदवार हुए घोषित
  • शंकर सिंह वाघेला के समधी हैं बलवंत सिंह
अहमदाबाद:

गुजरात में 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन का आज आखरी दिन है. पहली बार राज्यसभा चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और गुरुवार को ही कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत ने नामांकन भर दिया है. बलवंत सिंह समेत गुजरात कांग्रेस के तीन विधायक बीजेपी में शामिल हुए. थोड़ी ही देर में बीजेपी ने बलवंत सिंह राजपूत को गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार बनाने का ऐलान कर दिया. 

पढ़ें: अमित शाह पहली बार संसद जाएंगे, गुजरात से राज्‍यसभा भेजेगी भाजपा...

बलवंत सिंह हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले शंकर सिंह वाघेला के समधी हैं. ऐसे में बीजेपी उम्मीद लगा रही है कि बलवंत सिंह को वाघेला समर्थक विधायकों का समर्थन भी मिल सकता है. माना जा रहा है कि गुजरात में इस उठापटक से सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल को राज्यसभा में जाने में मुश्किल हो सकती है. सिद्धपुर से विधायक मुख्य सचेतक बलवंत सिंह राजपूत को भाजपा ने राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए नामित किया है, जिसके लिए अहमद पटेल ने अपना नामांकन भरा है. इस्तीफा देने वाले दो अन्य विधायकों में विरमगम से तेजश्री पटेल तथा विजापुर से विधायक पीआई पटेल हैं. तीनों विधायकों ने गुरुवार दोपहर विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए. 8 अगस्त को गुजरात में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए मतदान होगा. चर्चा है कि अभी और विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जयपुर : अमित शाह ने दलित परिवार के घर किया भोजन, पत्तल में लिया इन व्यंजनों का स्वाद​