NDTV Khabar

यूपी से जीत कर आए भाजपा के मेयर गुजरात में पीएम मोदी के 'विकास मॉडल' का करेंगे प्रचार

यूपी निकाय चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीत कर आए नए मेयरों को फिलहाल अपने शहरों की नहीं, गुजरात की चुनौती उठानी है.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी से जीत कर आए भाजपा के मेयर गुजरात में पीएम मोदी के 'विकास मॉडल' का करेंगे प्रचार

प्रधानमंत्री मोदी से मिलते नव निर्वाचित मेयर

खास बातें

  1. यूपी के नव निर्वाचित मेयर ने पीएम मोदी से की मुलाकात.
  2. गुजरात में पीएम मोदी के विकास मॉडल का करेंगे प्रचार-प्रसार.
  3. ओखी तूफान की वजह से मंगलवार को गुजरात जाने का कार्यक्रम टला.
नई दिल्ली: यूपी निकाय चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीत कर आए नए मेयरों को फिलहाल अपने शहरों की नहीं, गुजरात की चुनौती उठानी है. शायद पहली बार ऐसा होगा कि मेयर के चुनाव जीते लोगों को दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए भेजा जाए. यही वजह है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात की. हालांकि, ये अलग बात है कि ओखी तूफान की वजह से इस दौरे को फिलहाल टाल दिया गया है. 

मंगलवार को प्रधानमंत्री से मिलने के बाद यूपी के नव निर्वाचित मेयर अपने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सूरत रवाना होने वाले थे. मगर ओखी तूफ़ान की वजह से विमान नहीं उड़ सका. देश भर में गुजरात मॉडल के प्रचार के बाद अब गुजरात में ही मोदी के विकास मॉडल को प्रचारित करने की तैयारी है. 

यह भी पढ़ें - गुजरात विधानसभा चुनाव : पहले चरण में कांग्रेस के 86 में से 31 तो BJP के 89 में से 22 कैंडिडेट दागी

आगरा के मेयर नवीन जैन ने एनडीटीवी से कहा, "पार्टी संगठन ने निर्देश दिया है कि हमें गुजरात में चुनाव अभियान में भाग लेना है. गुजरात में यूपी के काफी लोग रहते हैं. हम उनसे उनका समर्थन मांगेगे और उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराएंगे.

मोरादाबाद के मेयर विनोद अग्रवाल ने एनडीटीवी से कहा कि इस दौरे से उन्हें गुजरात के विकास माडल को भी करीब से देखने का मौका मिलेगा. देश के सबसे प्रदूषित इलाकों में आ रहे गाज़ियाद की मेयर का कहना है कि प्रधानमंत्री ने उन्हें स्वच्छता का पाठ पढ़ाया है. आशा शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी मेयरों से स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने को कहा. उन्होंने माना कि गाज़ियाबाद में प्रदूषण एक बड़ा मामला है और उससे निपटना उनकी प्राथमिकता होगी. 

यह भी पढ़ें - गुजरात में कांग्रेस का वादा, बनी सरकार तो किसानों को पानी मुफ्त, बिजली बिल आधा

बहरहाल, इन स्थानीय नेताओं को गुजरात के चुनावी प्रचार में उतारने की रणनीति बताती है कि बीजेपी गुजरात की जंग जीतने के लिए कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं है. अब ये सवाल ये है कि क्या ये नव निर्वाचित मेयर अपने ज़िलों को जीतने के बाद बीजेपी के लिए गुजरात जीत पाएंगे? 

VIDEO: यूपी नगर निगम चुनाव में बीजेपी की जीत, 16 नगर निगम में 14 पर कब्ज़ा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement